National

जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी, बोले- 10 साल में बदल गई आजमगढ़ की तस्‍वीर

आजमगढ़। जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर लालगंज लोकसभा क्षेत्र के निजामाबाद के गंधुवई गांव से गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्वांचल की कई लोकसभा सीटों को एक साथ साध रहें है। उन्‍होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीते 10 सालों में आजमगढ़ की तस्‍वीर बदल गई है।

कहा कि उत्तर प्रदेश के लालगंज का ये उत्साह साफ बता रहा है कि जनता-जनार्दन का आशीर्वाद भाजपा-एनडीए के साथ है। बता दें कि पूर्वांचल में पीएम मोदी की पहली जनसभा है।

पीएम मोदी ने कहा कि 10 साल पहले का भारत पहचान और विश्‍वास के संकट से जूझ रहा था। हर व्‍यक्‍ति को सुरक्षा का खतरा महसूस हो रहा था। विकास कांग्रेस के भ्रष्‍टाचार की भेंट चढ़ चुका था। देश दुनिया में कहीं भी कोई घटना हो तो आजमगढ़ का नाम उससे जुड़ता रहता था, लेकिन बीते 10 साल में आजमगढ़ का नाम दुनिया में आगे बढ़ा है। यहां आतंकवाद और नक्‍सलवाद पर 10 सालों में अंकुश लगा है।

पीएम ने आगे कहा कि दुनिया यह जनसमर्थन देख रही है। जनता के इस आशीर्वाद और प्रेम को दुनिया अचरज भरी निगाहों से देख रही है। दुनिया यह भी देख रही है कि मोदी की गारंटी पर कितना भरोसा है। मोदी की गारंटी मतलब क्‍या होता है, इसका ताजा उदाहरण सीएए कानून है। आपने देखा ही होगा कि कल ही सीएए कानून के तहत शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देने का काम किया गया है।

पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए बोले- आपको जितनी ताकत है, लगा लो, आप सीएए को नहीं मिटा पाओगे। विपक्षियों के नकाब अब उतर गए हैं। ये लोग गांधी का नाम लेकर सत्‍ता की सीढ़‍िया चढ़ गए थे। इन लोगों ने महात्‍मा गांधी का भरोसा तोड़ा है।

मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस ने भारत में शरणार्थियों की कभी सुध नहीं ली, क्‍योंकि ये मतदान नहीं करते थे। इनमें ज्‍यादातर ओबीसी और पिछड़े जाति के भाई-बहन हैं। इन पर पहले जुल्‍म होता था, अब भी कांग्रेस इसी काम में लगी हुई है। आज कल ये इंडी गठबंधन वाले कहते हैं कि सीएए मोदी के साथ जाएगा, ये वही लोग हैं जो कश्‍मीर के मुद्दे को भुनाते थे। लेकिन अब ये वोट बैंक की राजनीति नहीं कर पाएंगे। क्‍योंकि मोदी ने 370 वाली दीवार गिरा दी है। पहले श्रीनगर में आतंकी वोटरों को धमकी देते थे। अब कोई माई का लाल सीएए को नहीं खत्‍म कर पाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि अब कोई भी बीमारी लोगों को होती है तो दवाई का खर्चा कैसे करेंगे। यह चिंता आपको नहीं आपका बेटा मोदी करेगा। उन सभी बीमारियों के खर्च की जिम्‍मेदारी मोदी की। यह मोदी की गारंटी है।

आजमगढ़ की दोनों लोकसभा सीटें भाजपा के लिए सदा से चुनौतीपूर्ण रही हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री के पूर्वांचल की जिले में इस पहली चुनावी जनसभा का सियासी महत्व और मायने अलग है। दो माह में प्रधानमंत्री का जिले में दूसरी बार आना यह दर्शाता है कि भाजपा सपा के गढ़ को ढहाने के लिए कितनी गंभीर है। मोदी इसके पूर्व 10 मार्च को मंदुरी स्थित आजमगढ़ एयरपोर्ट के समीप कई योजनाओं-परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button