उत्तरप्रदेश

दीपोत्सव की शुभकामनाएं देते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- मिल-जुलकर खुशियां बांटने से पर्व का उल्लास बढ़ता है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीपावली की बधाई देते हुए उनके सुख-समृद्धि की कामना की है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने यूपी के सभी जनप्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि प्रत्येक जनप्रतिनिधि किसी एक वंचित एवं जरूरतमंद परिवार के साथ दीपावली पर्व को पूरे उत्साह व आनंद के साथ मनाएं। प्रदेश में जनप्रतिनिधियों की संख्या करीब आठ लाख है। यदि वे ठान लेंगे तो प्रदेश के हर गरीब के घर में दीपावली का यह पर्व उत्साह और उमंग के साथ मनाया जा सकेगा।

दीपोत्सव की शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मिल-जुलकर खुशियां बांटने से पर्व का उल्लास बढ़ता है। जनप्रतिनिधियों सहित प्रदेश सरकार के अधिकारियों और कर्मचारियों से दीपावली पर समाज के निर्धन और कमजोर वर्गों के लोगों के साथ पर्व की खुशियों में शामिल होने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा दीपावली पर केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों सहित अन्य जरूरतमंदों के आवास पर पहुंचकर दीप जलाने व मिठाई बांटने से समाज के सभी लोगों के लिए दीपावली का यह पर्व विशेष हो जाएगा। मंगलवार शाम को योगी राजभवन पहुंचे और राज्यपाल से भेंट कर उन्हें दीपोत्सव की शुभकामनाएं दीं।

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बधाई संदेश में कहा है कि दीपों का यह पर्व समृद्धि का प्रतीक है। यह पर्व सभी लोगों के जीवन में नई खुशियों का संचार करे। उन्होंने कहा कि असली खुशी दूसरों के साथ अपनी खुशी बांटने में ही निहित है। हमें ऐसे पावन अवसरों पर अपने साथ उन्हें भी लेकर चलना चाहिए, जो दुखी और जरूरतमंद हों। दीपावली का पर्व भाईचारे और सद्भाव के माहौल को मजबूत करता है। उन्होंने अभिभावकों और बच्चों से विशेष रूप से अपील की है कि खतरनाक और तेज आवाज वाले पटाखों से दूर रहें। पर्यावरण को देखते हुए सुरक्षात्मक तरीके से बड़ों की उपस्थिति में हरित पटाखे जलाएं।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेशवासियों को दीपावली, गोवर्धन पूजा और भाईदूज की बधाई देते हुए सबके सुखद एवं स्वस्थ जीवन की कामना की है। उन्होंने कहा है कि भारत में सभी पर्वो का संदेश परस्पर सहयोग, सौहार्द और सद्भाव को बढ़ावा देने का है। अंधकार से प्रकाश की ओर समाज और राष्ट्र को ले जाने का संकल्प है। ये त्योहार हमें अंधविश्वास और राग-द्वेष की भावना से छुटकारा पाने की भी प्रेरणा देते हैं। अखिलेश ने कहा कि सत्ता तंत्र ने अपनी कुनीतियों से जनमानस, किसानों, नौजवानों को हताशा के अंधेरे में धकेल दिया है। दीपावली का पर्व इनसे मुक्ति का संकल्प दिवस होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button