Share
उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी, मौसम हुआ सुहावना

उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी, मौसम हुआ सुहावना

देहरादून : उत्तराखंड में मौसम के तेवरों में कोई बदलाव नहीं आया है। पहाड़ से लेकर मैदान तक आसमान में बादल छाए हैं। वहीं, देहरादून सहित विभिन्न स्थानों पर बारिश का दौर जारी है। बारिश से हल्की सर्दी लौट आई है। देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अगले 48 घंटों में भी मौसम का रंग ऐसे ही रहेगा।

मौसम के बदले मिजाज के बाद हरिद्वार से लेकर तराई तक तापमान में कमी आई है। हरिद्वार और रुड़की में अधिकतम तापमान में चार से पांच डिग्री की कमी आई है। हरिद्वार में अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम 17 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। दूसरी ओर बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के साथ ही पौड़ी, चमोली, टिहरी और उत्तरकाशी में बादल छाए हुए हैं।

वहीं, देहरादून, ऋषिकेश, श्रीनगर गढ़वाल में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया। गढ़वाल व कुमाऊं के अन्य इलाकों में भी आसमान में बादल छाए हैं। नैनीताल, हल्द्वानी, अल्मोड़ा आदि स्थानों पर भी बारिश का दौर शुरू हो गया। नैनीताल के मैदानी हिस्सों में हो रही बारिश से किसानों की परेशानी बढ़ी है। हल्द्वानी, रामनगर, लालकुआं सहित अन्य इलाकों में आजकल गेहूं की कटाई चल रही है। ऐसे में खेतों में पड़ी फसल को लेकर किसान चिंतित हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम के मिजाज में यह बदलाव आया है। उन्होंने बताया दस अप्रैल के बाद इसके प्रभाव में कमी आनी शुरू होगी।

Leave a Comment