bussiness

कोरोनावायरस फैलने के बाद से पेट्रोल डीजल की कीमतों लगातार गिरावट देखने को मिली, आइये जानते है भाव

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित देश के प्रमुख शहरों में Petrol Diesel Price में शनिवार को कोई बदलाव नहीं किया गया। पेट्रोल का दाम लगातार तीसरे दिन स्थिर रहा। हालांकि, डीजल के दाम में शुक्रवार को पांच पैसे तक की गिरावट दर्ज की गई थी। चीन में Coronavirus महामारी के फैलने के बाद पिछले एक महीने में Petrol Diesel Rate में भारी कमी दर्ज की गई है। 11 जनवरी, 2020 को तो दिल्ली में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 76 रुपये के आंकड़े को भी पार कर गई थी।

दिल्ली में पेट्रोल 71.94 रुपये प्रति लीटर 

हालांकि, लगातार हुई गिरावट के बाद शहर में पेट्रोल का भाव पिछले तीन दिन से 71.94 रुपये प्रति लीटर की दर पर बना हुआ है। शहर में डीजल का रेट 64.77 रुपये प्रति लीटर है।

मुंबई में प्रति लीटर डीजल का भाव 67.87 रुपये 

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 77.60 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। डीजल के लिए आपको 67.87 रुपये प्रति लीटर की दर से भुगतान करना होगा। कोलकाता में पेट्रोल का भाव 74.58 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है। वहीं, डीजल का दाम 67.09 रुपये प्रति लीटर है। दक्षिणी राज्य तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 74.73 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, डीजल का भाव 68.40 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है।

नोएडा, गाजियाबाद में भी नहीं बढ़े दाम

दिल्ली से सटे नोएडा की बात करें तो शहर में Petrol Rate 73.86 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है। अगर आप डीजल खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां आपको 65.07 रुपये प्रति लीटर की दर से भुगतान करना होगा। गुरुग्राम में पेट्रोल 72.04 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। डीजल के लिए आपको 64.18 रुपये की दर से पैसे खर्च करने होंगे। गाजियाबाद में पेट्रोल का भाव 73.73 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का भाव 64.94 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button