Share
UP उपचुनाव: गोरखपुर और फूलपुर से SP आगे, खतरे में BJP की साख

UP उपचुनाव: गोरखपुर और फूलपुर से SP आगे, खतरे में BJP की साख

लखनऊ। लोकसभा की दो सीटों पर हुए उपचुनावों की गणना के प्रारंभिक रूझान के मुताबिक सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी गोरखपुर में आगे चल रही है जबकि फूलपुर सीट पर सपा प्रत्याशी को बढ़त प्राप्त है। उत्तर प्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव की मतगणना आज सुबह आठ बजे शुरू हुई। मतगणना शुरू होने के तीन घंटे बाद दोपहर 11 बजे तक गोरखपुर में भाजपा के उपेंद्र नाथ शुक्ला अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी के प्रवीण निषाद से करीब 1666 वोटों से आगे हैं।

वहीं फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के नागेंद्र सिंह पटेल अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी के कौशलेंद्र पटेल से करीब 36,00 वोटों से आगे चल रहे हैं। चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक चुनाव परिणाम आज दोपहर बाद तक आ सकते हैं। गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के लिये मतदान गत 11 मार्च को हुआ था। इस दौरान क्रमशः 47.75 प्रतिशत और 37.39 फीसद वोट पड़े थे। गोरखपुर सीट के लिये 10 तथा फूलपुर सीट पर 22 उम्मीदवार मैदान में हैं।

भारतीय जनता पार्टी ने फूलपुर से कौशलेंद्र सिंह पटेल और गोरखपुर से उपेंद्र दत्त शुक्ला को मैदान में उतारा है। वहीं समाजवादी पार्टी ने प्रवीण निषाद को गोरखपुर से और नागेंद्र सिंह पटेल को फूलपुर से अपना प्रत्याशी बनाया है। जबकि कांग्रेस ने सुरीथा करीम को गोरखपुर से और मनीष मिश्रा को फूलपुर से प्रत्याशी बनाया है। गोरखपुर सीट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के और फूलपुर सीट उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य के विधान परिषद की सदस्यता ग्रहण करने के बाद दिये गये त्यागपत्र के कारण रिक्त हुई हैं।

Leave a Comment