उत्तराखण्ड

कोरोना वायरस से फैल रही महामारी से बचाव की मुहिम में जुटी भाजपा

कोराना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए उठाए जा रहे कदमों में सरकार को भाजपा का साथ मिला है। प्रदेश भाजपा ने इस मुहिम में संक्रमण भागीदारी के मद्देनजर सभी जिलों में सहायता केंद्र स्थापित किए हैं। इसके साथ ही मंडल इकाइयों में 15-15 स्वयंसेवकों की सूची तैयार कर ली है, जो जरूरत पड़ने पर शासन-प्रशासन को हरसंभव सहयोग प्रदान करेंगे। उधर, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी आज पार्टी पदाधिकारियों, दायित्वधारियों, महापौर व जिलाध्यक्षों से कांन्फ्रेस कॉल के जरिये संवाद किया।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी अजेंद्र अजय ने बताया कि इसी क्रम में पार्टी की सभी 252 मंडल इकाइयों में से अधिकांश में 15-15 स्वयंसेवकों की सूची तैयार की गई है। ये सभी स्वयंसेवक प्रदेश सरकार द्वारा जिलों के लिए घोषित किए गए प्रभारी मंत्रियों के साथ ही प्रशासन से समन्वय स्थापित करेंगे। आमजन के सहयोग के लिए पार्टी ने सभी जिलों में सहायता केंद्र स्थापित कर इनके प्रमुख का जिम्मा संबंधित जिलाध्यक्षों को सौंपा गया है।

कोई गरीब भूखा न सोए: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कोराना वायरस के खिलाफ छेड़ी गई मुहिम में भाजपा कार्यकर्ताओं से आगे आने का आहवान किया है। उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों से कहा कि हमारे पास 11 हजार से अधिक बूथ हैं। लिहाजा, बूथ इकाइयों के अध्यक्ष और सभी कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र के मुहल्लों में घूम घूम कर यह देखें कि कोई गरीब भूखा ना सोए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रशासन के साथ तालमेल कर उनके घर राशन पहुंचाने के कार्य में सहयोग करना चाहिए। इस Rम में उन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का बहुत बड़े तंत्र का जिR किया और कहा कि, ऐसी तमाम सामाजिक संस्थाएं इस कार्य में प्रशासन की सहायता करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं।

उन्होंने कहा कि देश इस वक्त कोरोना महामारी से गुजर रहा है। हमारे पास केवल और केवल यही एक समाधान है कि हम शारीरिक दूरी बनाकर रखें। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलो में सामूहिक पूजा-अर्चना को प्रतिबंधित किया गया है।

तीरथ ने सांसद निधि से दिए एक करोड़

गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किए जाने वाले उपायों के दृष्टिगत अपनी सांसद क्षेत्र विकास निधि से एक करोड़ की राशि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में प्रदान की है। इसके अलावा सांसद रावत ने अपना एक माह का वेतन भी राष्ट्रीय राहत कोष में दिया है।

सांसद रावत ने अपनी क्षेत्र विकास निधि से एक करोड़ की राशि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में देने के मद्देनजर सांसद क्षेत्र विकास निधि लोकसभा के चेयरमैन को सहमति पत्र भेज दिया है। साथ ही एक माह का वेतन राहत कोष में भेजने के लिए संबंधित बैंक को पत्र भेजा है।

सांसद रावत ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए केंद्र सरकार पूरी मुस्तैदी से जुटी हुई है। प्रत्येक व्यक्ति को इस मुहिम में योगदान देने के साथ ही कोरोना से बचाव के लिए सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का अनुपालन करना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button