Share
एबीवीपी ने चलाया स्वच्छता अभियान

एबीवीपी ने चलाया स्वच्छता अभियान

डोईवाला। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद डोईवाला इकाई के तत्वाधान में डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर की पुण्यतिथि की पूर्वसंध्या पर एबीवीपी कार्यकत्र्ताओं ने डोईवाला रेलवे स्टेशन में स्वच्छता अभियान चलाया।  अभाविप कार्यकत्र्ताओ ने हाथों में झाडू और कूडे़दान लेकर रेलवे स्टेशन परिसर की अन्दर और बाहर सड़क तक सफाई की।  स्वच्छता अभियान की अगुवाई करते हुए अभाविप के प्रदेश सह मंत्री अनुज जोशी ने कहा कि स्वच्छ और स्वास्थवर्धक वातावरण वाले भारत के निर्माण के सपने को साकार करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि  स्वच्छ भारत के लिए स्वच्छता अभियान को जन-आंदोलन का रुप देना होगा। लोगों को न तो स्वंय गंदगी फैलानी चाहिए और न ही किसी और को फैलाने देना चाहिए।अभाविप कार्यकत्र्ताओं ने रेलवे स्टेशन में झाइू लगाकर, झाडियां काटकर रेलवे स्टेशन परिसर को साफ किया।  झाडू लगाकर कार्यकत्र्ताओं ने  लोगों से सहयोग कर स्वच्छ व स्वास्थ भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए आम लोगों को जागरुक करने की अपील की। रेलवे में यात्रा करने वाले यात्रियों, स्टेशन के आस-पास दुकानदारों, लोगों से भी यत्र-तत्र कूड़ा कचरा नहीं फैलाने, कूड़ेदान का प्रयोग करने की अपील की गई।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व जिला संयोजक अंकित तिवारी ने कहा कि स्वच्छता हमारे जीवन का अभिन्न अंग हैं। स्वच्छता के प्रति लोगों को अपने आस पास साफ सफाई रखना चाहिए। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि परिषद प्रत्येक वर्ष 6 दिसम्बर को डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर की पुण्यतिथि के उपलक्ष्य पर सामाजिक समरसता दिवस मनाती है, इस वर्ष भी परिषद इकाई द्वारा पुष्पाजंलि एवं विचार गोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन होगा। इस दौरान स्टेशन मास्टर अमित कुमार ने विद्यार्थी परिषद द्वारा चलाए गए अभियान की सराहना कर की और कहा कि विद्यार्थी परिषद एक मात्र ऐसा छात्र संगठन को जो राष्ट्रहित में कार्य करता है।

इस मौक पर पूर्व छात्रसंघ सहसचिव आकाश थापा, पूर्व छात्रसंघ विश्वविद्यालय प्रतिनिधि नितेश, छात्रनेता राहुल बिज्ल्वाण, अंकित टम्टा छात्रा प्रमुख पूजा, दीपक कृषाली , सहसचिव दिलीप, कोषाध्यक्ष रश्मि ममगाई ,कक्कर, प्रशान्त, गौरव , प्रवीन कृषाली, अंजली , श्रुति, रीता, अजय बिष्ट, शानू, चारुलता, आरती, शुभम, सपना, नन्दिनी, निखिल, सपना आदि मौजूद थे।

 

Leave a Comment