उत्तरप्रदेश

लखनऊ में तीनों प्राधिकरण के अधिकारी सीएम योगी के सामने देंगे प्रस्तुतीकरण

ग्रेटर नोएडा, नोएडा-ग्रेटर नोएडा के फ्लैट खरीदारों को उनके आशियाने मिलने और रजिस्ट्री कराने की कवायद प्रदेश सरकार ने तेज कर दी है। बिल्डर और खरीदारों के विवाद को हल कराने के लिए 28 सितंबर को लखनऊ में तीनों प्राधिकरण की बैठक होगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने तीनों प्राधिकरण के अधिकारी अपना प्रस्तुतीकरण देंगे। इसमें वह जानकारी देंगे कि वह किस तरह विवाद का निस्तारण करेंगे।
आवासीय परियोजनाओं में फंसे हैं करीब 1.67 लाख फ्लैट खरीदार

नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में अटकी पड़ी बहुमंजिला आवासीय परियोजनाओं में करीब 1.67 लाख फ्लैट खरीदार फंसे हैं। एनसीआर क्षेत्र में बिल्डर व खरीदारों की समस्याओं को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार ने अमिताभ कांत समिति गठित की थी।

इस विवाद को निस्तारित करने के लिए समिति ने कई सिफारिशें की हैं। पिछले करीब एक महीने से जिले के तीनों प्राधिकरण इसको लेकर रिपोर्ट तैयार कर रहे थे। मोटोजीपी और यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के आयोजन को लेकर ये बैठक नहीं हो पा रही थी।

बैठक में बिल्डर भी रहेंगे मौजूद

अब इसके लिए तिथि निर्धारित कर दी गई है। तीनों प्राधिकरणों ने रिपोर्ट भी तैयार कर ली है। जानकारी के मुताबिक बैठक में बिल्डर भी मौजूद रहेंगे। रिपोर्ट में प्राधिकरण पर पड़ने वाला प्रभाव पड़ेगा, खरीदारों को कितनी राहत मिलेगी, इसका भी आकलन किया है।

अधिकारी पहले मुख्य सचिव के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री के सामने रिपोर्ट पेश करेंगे। उम्मीद है अगले दो से तीन दिन में तय हो जाएगा कि सिफारिशों को किस तरह से लागू किया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button