Share
‘जो जीता वही सिकंदर’ में चला था Rejection का दौर, अक्षय भी नहीं बच पाए थे

‘जो जीता वही सिकंदर’ में चला था Rejection का दौर, अक्षय भी नहीं बच पाए थे

‘जो जीता वही सिकंदर’ की रिलीज़ को हाल ही में 25 साल पूरे हुए हैं। इस फिल्म ने युवाओं को काफी आकर्षित किया था और दर्शक आज भी इस फिल्म को उसी उत्साह से देखना पसंद करते हैं। आमिर खान की शुरुआती फिल्मों में से एक रही है यह फिल्म। फिल्म को काफी सफलता भी हासिल हुई थी।

लेकिन फिल्म से जुड़ी एक दिलचस्प बात है, जिसे जान कर आप शायद चौंक जाएं। यह फिल्म उन फिल्मों में से एक है, जिसमें कई एक्टर्स संयोग से फिल्म का हिस्सा बने, तो कई ऑडिशन के बाद भी रिजेक्ट हो गये थे। इंडस्ट्री के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार का नाम भी इस फेहरिस्त में शामिल है। अक्षय कुमार ने इस फिल्म में दीपक तिजोरी के किरदार के रोल के लिए ऑडिशन दिया था। लेकिन उनको रिजेक्ट कर दिया गया था। यही नहीं इस फिल्म के लिए पूजा बेदी के किरदार के लिए अभिनेत्री नगमा को अप्रोच किया गया था। उस वक्त नगमा भी काफी चर्चा में थीं। नगमा का नाम फाइनल हो गया था, लेकिन उन्होंने किसी कारण से फिल्म से खुद को अलग कर लिया था। फिर इस फिल्म में दीपक तिजोरी के किरदार के लिए मिलिंद सोमेन का नाम भी फाइनल हो गया था। लेकिन फिर बात नहीं बन पायी थी।

फिल्म से जुड़ी एक दिलचस्प बात यह है कि फिल्म के लिए शीबा ऑडिशन के लिए आयी थीं और वह अपने साथ बास्केट में एक कुत्ता लेकर आयी थीं, जिसे देख कर ऑडिशन में सभी हैरान थे।

दीपक तिजोरी ने भी जब फिल्म में ऑडिशन दिया था उस वक्त वह रिजेक्ट कर दिए गये थे, लेकिन फिर बाद में दीपक के नाम पर

Leave a Comment