Share
देहरादून : पुलिस थानों व पुलिस कार्यालयों को विडियो कॉल से जोड़ने के लिए बैठक

देहरादून : पुलिस थानों व पुलिस कार्यालयों को विडियो कॉल से जोड़ने के लिए बैठक

देहरादून : पुलिस थानों व पुलिस कार्यालयों को विडियो कॉल से जोड़ने के लिए बैठकपुलिस मुख्यालय द्वारा पुलिस आधुनिकरण के तहत सभी जनपदों के पुलिस थानों व पुलिस कार्यालयों को विडियो कॉल के जरिये आपस में जोडने की प्रस्तावित योजना के तहत को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया द्वारा पुलिस कार्यालय में निजी कम्पनी से आये प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक आयोजित कि गयी।

बैठक के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया द्वारा पुलिस कार्यालय देहरादून को जनपद के दूरस्थ क्षेत्रों में स्थित थानों से विडियों कॉल के माध्यम से सम्पर्क स्थापित करने का डैमों लिया गया। डैमों के पश्चात महोदया द्वारा जनपद के दूरस्थ 5-6 थानो को चिन्हित कर विडियो कॉलिंग कनेक्टिविटी की सहायता से उक्त थानो से सम्पर्क स्थापित करने  का डैमों देने हेतु सम्बधित कम्पनी को निर्देशित किया गया।

इसके अतिरिक्त यातायात ड्यूटी मे नियुक्त ट्रेफिक व सी0पी0यू0 कर्मियों के लिए खरीदे जाने वाले अत्याधुनिक उपकरण डिजिटल ट्रॉकी-वॉकी उपकरण का डैमों लिया गया।  उक्त उपकरण में कैमरा रिकॉर्डर, जी0पीआर0एस0 सिस्टम, हैंडसेट व विडियो रिकॉर्डर की सुविधा है, जो की सिम आधारित मौबाईल की तरह कार्य करता है।

उक्त उपकरण के द्वारा पुलिस कर्मी द्वारा विडियों कॉल व यातायात की रिकॉर्डिंग की जा सकती है। उक्त उपकरण के सफल संचालन हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा सम्बधित प्रतिनिधियों को पुलिस के अनुरूप अन्य सुविधाओं सहित उक्त उपकरण को सुसज्जित कर विभिन्न लोकेशन पर डैमों कराये जाने हेतु सम्बधित कम्पनी, सी0पी0यू0 एवं रेडियो प्रतिसार निरीक्षक को निर्देशित किया गया।

Leave a Comment