Share
धौनी के अलावा ऐसा कोई क्रिकेटर नहीं, जिसने देश के लिए इतना सब किया हासिल: कपिल देव

धौनी के अलावा ऐसा कोई क्रिकेटर नहीं, जिसने देश के लिए इतना सब किया हासिल: कपिल देव

नई दिल्ली। भारत के पूर्व ऑलराउंडर कपिल देव का मानना ​​है कि दो बार के वर्ल्ड कप विजेता पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का भारतीय क्रिकेट में सबसे बड़ा योगदान रहा है। इंग्लैंड में 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाले पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने बयान उनकी तारीफ में नहीं दिया।

इस साल हो रहा आइसीसी वर्ल्ड कप धौनी के करियर का आखिरी हो सकता है। धौनी के अंतरराष्ट्रीय करियर के आखिरी पड़ाव में कई पूर्व क्रिकेटरों और दिग्गजों के बयान सामने आ रहे हैं। खासकर तब जब साल 2018 उनके करियर का सबसे खराब साल साबित हुआ। लेकिन कपिल देव का मानना है कि पिछला साल भले ही धौनी के लिए खराब रहा हो लेकिन अपने करियर में उन्होंने जो कुछ हासिल किया हमें उसका सम्मान करना चाहिए।

कपिल ने कहा, “मुझे धौनी के बारे में कुछ नहीं कहना है। मुझे लगता है उन्होंने देश के लिए काफी कुछ किया है और हमें इसका सम्मान करना चाहिए।” इंग्लैंड में 30 मई से होने वाला आइसीसी का भव्य टूर्नामेंट धौनी का आखिरी वर्ल्ड कप होगा और कपिल देव चाहते हैं कि भारत का यह पूर्व कप्तान इसका अंत एक और वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतकर करे।

कपिल देव ने कहा, “कोई नहीं जानता कि धौनी कब तक खेलना चाहते हैं और उनका शरीर कब तक उनका साथ देगा। लेकिन धौनी के अलावा ऐसा कोई क्रिकेटर नहीं है जिसने देश के लिए इतना सब हासिल किया हो। हमें उनका सम्मान करना चाहिए और उन्हें शुभकामनाएं देनी चाहिएं। मैं उम्मीद करता हूं कि वह इस बार भी वर्ल्ड कप जीतें।”

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में कपिल देव एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 400 से अधिक विकेट लिए और टेस्ट में 5,000 से अधिक रन बनाए। कपिल एक कॉफी बुक लेकर आए हैं जिसका शीर्षक है “वी द सिख्स”। कपिल का मानना है कि विराट और उनकी टीम के लिए वर्ल्ड कप आसान नहीं होगा। कपिल देव ने कहा, ” टीम इंडिया काफी मजबूत दिख रही है। हालांकि, इंग्लैंड में जीतना आसान नहीं होगा। उन्हें एक टीम की तरह खेलना होगा।

Leave a Comment