Share
पाकिस्तान में चुनावी रैली करेंगे लश्कर के आतंकी, हाफिज का बेटा भी मैदान में

पाकिस्तान में चुनावी रैली करेंगे लश्कर के आतंकी, हाफिज का बेटा भी मैदान में

नयी दिल्ली। पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि इस बार चुनावी रैलियों में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी रैलियां करेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जमात-उद दावा का मुखिया और मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद अपने बेटे के लिए लश्कर आतंकियों से प्रचार करा सकता है। हालांकि, पिछले दिनों ऐसी खबरें आ रही थीं कि चुनावी प्रचार-प्रसार के दौरान छह नेताओं को आतंकी अपना निशाना बना सकते हैं।

पाकिस्तान के राष्ट्रीय आतंकवाद रोधी प्राधिकरण के मुताबिक जिन छह नेताओं पर आतंकी हमले की संभावनाएं जताई जा रही है उनमें हाफिज सईद का बेटा भी शामिल है। गौरतलब है कि पेशावर शहर में 10 जुलाई की रात को हुई एक चुनावी बैठक में संदिग्ध आत्मघाती विस्फोट हुआ था। जिसमें अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के नेता हारून बिल्लौर सहित 14 लोगों की मौत हो गई।

बता दें कि याकातूत इलाके में हुए इस धमाके में करीब 65 लोग घायल हुए हैं जिन्हें पास के लेडी रीडिंग अस्पताल भेजा गया है। विस्फोट तब हुआ जब बिल्लौर और एएनपी के कार्यकर्ता पार्टी की एक बैठक के लिए एकत्र हुए। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी मरियम शरीफ की एक करीबी रिश्तेदार हाफिज सईद की पार्टी के टिकट पर चुनाव मैदान में है।

Leave a Comment