Share
प्रधानमंत्री की बायोपिक फ़िल्म की रिलीज़ डेट सुनिश्चित, फ़िल्म 24 मई को होगी रिलीज़

प्रधानमंत्री की बायोपिक फ़िल्म की रिलीज़ डेट सुनिश्चित, फ़िल्म 24 मई को होगी रिलीज़

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फ़िल्म PM Narendra Modi की रिलीज़ सुनिश्चित हो गयी है। निर्माताओं ने नई तारीख़ का एलान कर दिया है। चुनाव आयोग ने लोक सभा चुनाव सम्पन्न होने तक फ़िल्म की रिलीज़ पर रोक लगा दी थी। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने आयोग के इस फ़ैसले में कोई दख़लंदाज़ी करने से इंकार कर दिया था।

निर्माताओं के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी अब 24 मई को रिलीज़ की जाएगी। 11 अप्रैल को शुरू हुए लोक सभा चुनाव सात चरणों में हो रहे हैं, जिसका आख़िरी चरण 19 मई को होगा और 23 मई को मतगणना की जाएगी, जिसके बाद कौन प्रधानमंत्री बनने वाला है, इसको लेकर भी तस्वीर काफ़ी हद तक साफ़ हो जाएगी।

पीएम नरेंद्र मोदी सबसे पहले 5 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली थी, मगर विपक्षी दलों ने चुनाव के मद्देनज़र इसकी रिलीज़ को टालने की मांग की, जिसके बाद आयोग ने निर्माताओं को नोटिस भेजा था। मामला आयोग में पहुंचने के बाद निर्माताओं ने फ़िल्म की रिलीज़ 11 अप्रैल कर दी, मगर आयोग ने पहले चरण के चुनाव से ठीक पहले आदर्श आचार संहिता के मद्देनज़र स्वत: संज्ञान लेते हुए फ़िल्म की रिलीज़ पर रोक लगा दी थी। इस बीच मोदी का रोल निभा रहे अभिनेता और निर्माता विवेक ओबेरॉय सुप्रीम कोर्ट चले गये और फ़िल्म की रिलीज़ को लेकर याचिका दायर कर दी थी।

शीर्ष न्यायालय ने इस मामले को आयोग के ऊपर छोड़ दिया, मगर एक अन्य याचिका में उन्होंने कहा कि आयोग को फ़िल्म देखने के बाद ही कोई फ़ैसला करना चाहिए। लिहाज़ा चुनाव आयोग के लिए फ़िल्म की स्क्रीनिंग रखी गयी। स्क्रीनिंग के बाद विवेक काफ़ी पॉज़िटिव और उत्साहित नज़र आये थे। मगर, आयोग द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद शीर्ष न्यायालय ने आयोग के फ़ैसले में हस्तक्षेप करने से इंकार कर दिया। चुनाव आयोग ने अदालत का बताया था कि फ़िल्म को चुनाव के बाद ही रिलीज़ किया जाना चाहिए।

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी को उमंग कुमार ने निर्देशित किया है। फ़िल्म पीएम के बचपन से लेकर 2014 में प्रधानमंत्री बनने तक के समय को कवर करती है। सिनेमा और सियासत के इतिहास में यह पहली बार है, जब किसी सत्तासीन प्रधानमंत्री के जीवन पर बायोपिक फ़िल्म बनायी गयी हो।

Leave a Comment