Share
फेसबुक फ्रेंड के चक्कर में फंसा युवा, गंवाए सवा लाख रुपए

फेसबुक फ्रेंड के चक्कर में फंसा युवा, गंवाए सवा लाख रुपए

देहरादून: विदेशी फेसबुक फ्रेंड के फेर में तपोवन रायपुर निवासी एक व्यक्ति ने एक लाख रुपये से अधिक गवां दिए। पीड़ित ने थाना रायपुर में इस संबंध में तहरीर दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, रायपुर तपोवन एन्क्लेव निवासी नरेन्द्र सिंह नेगी एक निजी कंपनी में सेल्स मैनेजर हैं। उसकी दीनू क्लिंटन नाम की विदेशी महिला से फेसबुक पर दोस्ती हुई। कुछ दिन बाद उन्हें विदेशी महिला का फोन आया। महिला ने बताया कि वह सात दिसंबर को भारत आ रही है। यकीन दिलाने के लिए उसने फर्जी वीजा कार्ड, एयर टिकट भी पीड़ित को भेजे। सात दिसंबर को पीड़ित को मनीषा शर्मा नामक एक महिला का फोन आया। जिसने खुद को कस्टम अधिकारी बताया। उसने कहा कि उसकी फ्रेंड एयरपोर्ट पर बीस हजार डॉलर अवैध रूप से लाने के जुर्म में पकड़ी गई है। उसे छुड़ाने और जुर्माने के तौर पर उक्त महिला ने पीड़ित से पैसों की मांग की। जिसके लिए उसने पीड़ित को अलग-अलग अकाउंट नंबर दिए।

पीड़ित उस महिला के झांसे में आ गया और महिला की ओर से दिए गए अकाउंट में अलग-अलग कुल एक लाख 26 हजार 499 रुपये डाल दिए। पैसे डालने के बाद जब पीड़ित ने उन दोनों महिलाओं से संपर्क करना चाहा तो उनसे बात नहीं हो पाई। जिसके बाद पीड़ित को कुछ संदेह हुआ तो दिल्ली में रहने वाले अपने किसी परिचित को एयरपोर्ट भेजा तो सारा मामला फ्रॉड निकला। पीड़ित ने इस संबंध में थाना रायपुर में तहरीर दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Comment