उत्तराखण्ड

स्कूल-काजेल के अंदर शिक्षा पाना जरूरी है या हिजाब, कांग्रेस चाहती है हिजाब में उलझी रहें मुस्लिम लड़कियांं

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कांग्रेस नहीं चाहती कि मुस्लिम युवतियां पढ़ लिख कर डाक्टर-इंजीनियर बनें। वो चाहते हैं सब हिजाब में उलझीं रहें। हिजाब के मामले को न्यायालय में ले जाने वाले कांग्रेस के ही अधिवक्ता ही हैं। भाजपा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में देश को विश्व गुरु बनाने की दिशा में काम कर रही है।

कांग्रेस जानती है यदि सभी शिक्षित हो गए आत्मनिर्भर हो गए तो उनके घोटाले व गलत कामों पर सवाल उठाएंगे। वह सबको ऐसे की बेवजह के मुद्दों में उलझाए रखना चाहती है। किसे नहीं पता कि वर्तमान में स्कूल-काजेल के अंदर शिक्षा पाना जरूरी है या हिजाब। इन्हीं वजहों से वहां कालेज तीन दिन तक बंद रहा। पत्थरबाजी तक की घटनाएं हुईं। अब मामला कोर्ट तक ले जाया गया है।

शुक्रवार को सीएम हिमंत पार्टी प्रत्याशी राजेश शुक्ला में सभा करने किच्छा पहुंचे। उन्होंने कहा कि साठ साल तक देश में शासन कर कांग्रेस ने सिर्फ तुष्टिकरण की राजनीति की। असम में हजारों मदरसे खोले। कालेज और स्कूल फैशन शो के लिए नही बना है। सबको हिजाब के चक्कर में डाल कांग्रेस चाहती है कि मुस्लिम लड़कियां इंजीनियर-डाक्टर न बन पाएं। देश शिक्षा से आगे जाएगा न कि तुष्टिकरण की राजनीति से। उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत देवभूमि को मुस्लिम यूनिवर्सिटी देने का सपना लेकर चुनाव मैदान में है।

उत्तराखंड में भाजपा ने बड़े पैमाने पर फायर ब्रांड स्टार प्रचारकों को मैदान में उतार दिया है। भाजपा चुनाव प्रचार की रणनीति में आगे चल रही है। आज पीएम मोदी के साथ ही मामा के नाम से प्रसिद्ध एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान व असम के सीएम कुमाऊं दौरे पर हैं। भाजपा ने 14 फरवरी को होने वाले मतदान से पहले पूरी ताकत झाेंक दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button