Share
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भारत रत्न पं.गोविन्द बल्लभ पंत की जयंती के अवसर पर उनको श्रद्धासुमन अर्पित किये।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भारत रत्न पं.गोविन्द बल्लभ पंत की जयंती के अवसर पर उनको श्रद्धासुमन अर्पित किये।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में भारत रत्न पं.गोविन्द बल्लभ पंत की जयंती के अवसर पर उनको श्रद्धासुमन अर्पित किये।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले 7 अक्टूबर को इन्वेस्टर्स समिट के उद्घाटन के बाद उत्तराखण्ड के उद्यमियों द्वारा की जा रही नई पहल का अवलोकन करेंगे। उद्यमियों की चयनित प्रदर्शनी पवेलियन में लगाई जाएगी। इस सिलसिले में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने उत्तराखंड में स्थापित औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

मुख्य सचिव ने सोमवार को सचिवालय में विभिन्न औद्योगिक इकाइयों और संस्थानो के प्रतिनिधियों से नई और आधुनिक तकनीक का प्रदर्शन करने के लिए कहा। उत्तराखण्ड में किसानों की आय दोगुना करने के लिए और लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए किए जा रहे प्रयासों को प्रदर्शित करने का आह्वान किया। पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी, ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी, आईआईटी रुड़की, इंडियन रिमोट सेंसिंग, पंत नगर यूनिवर्सिटी के जन उपयोगी प्रयोगों का प्रदर्शन किया जाएगा। बैठक में हीरो होंडा, लीलैंड, महिंद्रा एंड महिंद्रा, आईटीसी, फ्लेक्स फूड, हंस फाउंडेशन, हेस्को, पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड, सनफोक्स, अनंदा वैलनेस होलिस्टिक डेस्टिनेशन आदि औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधियों ने विशेष उत्पादनों और प्रयोगों के बारे में जानकारी दी।

बैठक में प्रमुख सचिव उद्योग मनीषा पंवार, सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर, निदेशक उद्योग सुधीर नौटियाल, इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के पंकज गुप्ता सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Comment