Share
मुख्यमंत्री ने रविवार को नई दिल्ली में गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह से शिष्टाचार भेंट की

मुख्यमंत्री ने रविवार को नई दिल्ली में गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह से शिष्टाचार भेंट की

राज्यपाल डाॅ0 कृष्ण कांत पाल कल दिनंाक 12जून, 2017 को प्रातः 9.15 बजे पैट्रोलियम और ऊर्जा शिक्षा विश्वविद्यालय, बिधौली, देहरादून के दीक्षान्त समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होंगे। राज्यपाल छात्र-छात्राओं को डिग्रीयां प्रदान करेंगे।

दीक्षान्त समारोह के कार्यक्रम के पश्चात् राज्यपाल दोपहर 1.00बजे ग्रीष्मकालीन प्रवास पर नैनीताल प्रस्थान करेंगे। राज्यपाल 16जून, तक नैनीताल प्रवास पर रहेंगे।

नई दिल्ली/देहरादून 10 जून, 2017
उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रविवार को नई दिल्ली में गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह से शिष्टाचार भेंट की। बाद में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत करते मुख्यमंत्री श्री रावत ने बताया कि उनकी केंद्रीय गृह मंत्री से चीन और नेपाल सीमा पर सड़क निर्माण से लेकर सीमावर्ती क्षेत्रों के निवासियों को रोजगार के अवसर बढ़ाने पर भी बात हुई।

मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि उत्तराखण्ड और उत्तर प्रदेश के बीच परिसम्पत्तियों के हस्तांतरण आदि मामलों के निस्तारण की प्रक्रिया में तेजी आई है। केंद्रीय गृहमंत्री ने इसमें भी सहयोग के प्रति आश्वस्त किया है।

देहरादून 10 जून, 2017(सू.ब्यूरो)
मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार विधान सभा सत्र, सघन डायरिया नियंत्रण पखवाड़ा के शुभारम्भ कार्यक्रम व अन्य कार्यक्रमों में व्यस्त रहने के कारण कल 12 जून माह के द्वितीय सोमवार को भाजपा कार्यालय में मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का प्रस्तावित कार्यकर्ता भेंट कार्यक्रम आयोजित नही होगा।
मुख्यमंत्री माह के द्वितीय सोमवार को पूर्वाहन में पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं से भेंट कर उनकी समस्याएँ और सुझाव सुनते हैं, परंतु इस द्वितीय सोमवार को विधान सभा सत्र और स्वास्थ्य विभाग के डायरिया नियंत्रण जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम में प्रतिभाग के कारण भाजपा कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ता से भेंट कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जा रहा है।

जम्मू/देहरादून 10 जून, 2017(सू.ब्यूरो)

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जम्मू स्थित के0 के0 रिसाॅर्ट्स परिसर में केन्द्र सरकार के सफलता पूर्वक 3 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित ‘‘मोदीफेस्ट‘‘ कार्यक्रम में प्रतिभाग किया तथा रैली को सम्बोधित किया।

उन्होने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के अभूतपूर्व कार्यो से विश्व पटल पर भारत का नाम रोशन हुआ है। केन्द्र सरकार ने भ्रष्टाचार पर पूर्णतः रोक लगाने में सफलता पाई है। उन्होंने कहा कि 2022 तक सभी आवासहीन परिवारों को आवास उपलब्ध कराने का लक्ष्य है। उज्जवला योजना में 5 करोड़ में से 2 करोड़ गरीब परिवारों को गैस संयोजन दिये गये हैं। देश में उर्वरक उत्पादन बड़ा है, अब उर्वरक की कोई कमी नहीं है। सभी काश्तकारों को मांग के अनुसार उर्वरक उपलब्ध हो रहा है। प्रधानमंत्री कौशल विकास योजनान्तर्गत शिक्षित बेरोजगारों को प्रशिक्षित कर रोजगार व स्वरोजगार से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने नोट बंदी कर साहसिक कार्य किया है। उन्होंने भारत सरकार के तीन वर्षो में किये गये कार्यो तथा उपलब्धियों की सराहना करते हुए उन्हें एक नये भारत के उदय में सहायक बताया।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री श्री मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्रित्व काल का उल्लेख करते हुए कहा कि आज देश के बहुत से राज्य गुजरात के कृषि एवं औद्योगिक क्षेत्र में हुए विकास को अपना लक्ष्य मानते है।
उन्होने जम्मू कश्मीर की तुलना उत्तराखण्ड से करते हुए कहा कि दोनो प्रदेशों को कुदरत ने प्राकृतिक सुन्दरता से नवाजा है जो कि विश्व प्रसिद्ध है। उन्होने कहा कि आज दोनों ही राज्यों को पर्यटन, कृषि और औद्यानिकी के क्षेत्रों में मजबुत कदम उठाने की जरूरत है जिससे यहां लोगों को रोजगार मिले और उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार हों।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दुगड्डा, पौड़ी गढ़वाल निवासी वरिष्ठ पत्रकार श्री कैलाश चंद्र बंसल के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत की आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है।
श्री बंसल आई एफ एस एम एन सम्‍पादक फैडरेशन के लम्‍बे समय तक पदाधिकारी रहे, उनके निधन की सूचना मिलने पर बजारावाला प्रदेश कार्यालय देहरादून में हुई शोक सभा में उनके श्रद्वांजलि दी गयी तथा उनके परिजनों को इस दुख को सहन करने की शक्‍ति परमात्‍मा प्रदान करें, ऐसी प्रार्थना की गयी-

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को बद्रीनाथ में हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना पर मृतक के प्रति गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत की आत्मा की शांति एवं दुख की इस घड़ी में उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने के साथ ही घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की ईश्वर से कामना की है।
मुख्य सचिव श्री एस रामास्वामी ने उक्त हेलीकॉप्टर दुर्घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश गढ़वाल आयुक्त श्री विनोद शर्मा को दिए हैं। कमिश्नर गढ़वाल श्री शर्मा ने बताया कि उक्त हेलीकॉप्टर दुर्घटना की जांच उपजिलाधिकारी जोशीमठ द्वारा की जाएगी।

सहारनपुर में दलितों पर हिंसा के खिलाफ योगी आदित्यनाथ का पुतला फुका
देहरादून,
दलित शोषण मुक्ति मंच(DSMM) और स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ़ इंडिया(SFI) ने सहारनपुर में हुई दलितों पर हिंसा के खिलाफ उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का डी.एल.रोड चौक पर पुतला फुका |
आज दोनों संगठनो से जुड़े कार्यकर्ता डी.एल.रोड चौक पर एकत्रित हुये और नारेबाजी करते हुए योगी आदित्यनाथ का पुतला फुका एवं इस अवसर पर मंच के सयोजक लेखराज ने कहा कि उत्तरप्रदेश में योगी सरकार में दलितों व कमजोर वर्ग के लोगो पर हमलो में बेतहासा वृदि हुई है एवं हमलावरों के हौसले बुलंद है भाजपा के विधायक, सांसद सीधे तौर पर शामिल है जिसमे सहारनपुर के दलितों के घरो में आगजनी, हत्या, लूटपाट, की गई किन्तु वहा का पुलिस प्रशासन मुकदर्शक बना हुआ है इस घटना से भाजपा का दलित विरोधी चेहरा सामने आ गया है ।

इस अवसर पर SFI के प्रांतीय महामंत्री देवेन्द्र सिंह रावल ने भीम सेना के संरक्षक चन्द्रसेखर की गिरफ्तारी का विरोध किया और कहा कि योगी सरकार दलितों को ही गिरफ्तार कर रही है और दबंगों को सह दे रही है जिससे दलितों में व्यापक रोष है | उन्होंने इसकी शीधे जिम्मेदार योगी सरकार को ठहराया है और प्रभावित दलितों को उचित मुआवजे की मांग करते हुए दबंगों को गिरफ्तार करने की मांग की है इस अवसर पर SFI के हिमांशु चौहान ने कहा कि उत्तरप्रदेश में जहां दलित उत्पीडन बड़ा है वही अल्पसंख्यको पर भी हमले बढ़ रहे है उन्होंने योगी सरकार के खिलाफ आन्दोलन तेज करने का आवाहन किया।

इस अवसर पर शुधीर सिंह, भूपेंद्र सिंह, शेखर, कपिल, राजेश टंडन, नवीन कवी, नितिन मलेठा, नितेश खंतवाल, सौरव चौहान, रोहित चौहान, विपिन भारती, विजय व्यास, मानवेन्द्र, प्रकाश, अरुण, पवन, विक्की, धीरज कौशल, आदर्श, रवि कुमार, महिपाल सिंह, पुलकित, आकाश, अनुज, राजवीर सिंह, सुरेन्द्र सिंह, आदि बड़ी संख्या में उपस्थित थे ।

Leave a Comment