National

कांग्रेस ने संसद में किया विरोध जिसके बाद लोकसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई

नई दिल्ली, आज मानसून सत्र का 15वां दिन है और दोनों सदनों में कांग्रेस ने एकबार फिर हंगामा किया। सदन में हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित कर दी गई है तो वहीं राज्यसभा की कार्यवाही 2.30 बजे तक स्थगित कर दी गई है। इस बीच सोनिया और राहुल गांधी समेत सभी कांग्रेस नेता आज संसद में काले कपड़े पहनकर पहुंचे। सभी नेता देश में बढ़ती महंगाई और विपक्षी नेताओं पर ईडी की गलत कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं। वहीं राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने विपक्ष को साफ संदेश देते हुए कहा कि सभी को कानून का सम्मान करना ही होगा।

मल्लिकार्जुन खड़गे काला कुर्ता पहन संसद पहुंचे

आज देशभर में कांग्रेस महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है। इस बीच कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने अलग ही अंदाज में विरोध जताया। खड़गे आज राज्यसभा में काला कुर्ता और पगड़ी पहनकर पहुंचे।

राघव चड्ढा MSP गारंटी के लिए पेश करेंगे निजी विधेयक

  • आप सांसद राघव चड्ढा एमएसपी को कानूनी गारंटी देने के लिए आज राज्यसभा में एक निजी सदस्य विधेयक पेश करेंगे।
  • भाजपा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने भी राज्यसभा में हिंदी में और उच्च न्यायालय की कार्यवाही को क्षेत्रीय भाषाओं में संचालित करने की आवश्यकता पर शून्यकाल नोटिस दिया है।

कांग्रेस का देशभर में प्रदर्शन

दूसरी ओर बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में कांग्रेस आज देशभर में प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस पार्टी इसी के साथ ईडी द्वारा विपक्ष पर छापेमारी और पूछताछ की कार्रवाई का विरोध भी कर रही है। पार्टी के अनुसार ईडी केंद्र सरकार के इशारों पर काम करते हुए विपक्ष की आवाज दबाने का काम कर रही है। पार्टी ने लोकसभा और राज्यसभा सांसदों द्वारा संसद से राष्ट्रपति भवन तक ‘चलो राष्ट्रपति भवन’ मार्च निकालने का फैसला किया है।

कल भी हंगामे की भेंट चढ़ी सदन की कार्यवाही

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग में यंग इंडियन का दफ्तर सील किए जाने के बाद से कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले है। बीते दिन भी कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई के खिलाफ संसद में खूब हंगामा किया। इसके चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही पूरी नहीं हो सकी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button