Share
योगी आदित्यनाथ  केरल में शामिल हुए भाजपा की जन रक्षा यात्रा में

योगी आदित्यनाथ केरल में शामिल हुए भाजपा की जन रक्षा यात्रा में

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज केरल में भाजपा की जन रक्षा यात्रा में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के साथ शामिल हुए। भाजपा ने योगी को यात्रा में बुला कर अपनी हिंदुत्व वाली छवि को और राज्य में और प्रबल करने का प्रयास किया है।
आदित्यनाथ ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राजनीतिक संरक्षण में हो रही हत्याएं रुकनी चाहिए और हत्याओं का विरोध करना हर नागरिक का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि मैं यहां नागरिक कर्तव्य और भाजपा कार्यकर्ता होने के नाते अपना विरोध प्रकट करने आया हूँ।
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ माकपा की कथित हिंसा को लेकर विरोध जताने के लिए मंगलवार को 15 दिन की पदयात्रा शुरू की थी। भगवा पार्टी केरल में वाम दलों को एक कड़ी चुनौती पेश करने वाली पार्टी के तौर पर उभर रही है। शाह ने पहले दिन लगभग 9 किलोमीटर की पदयात्रा की थी।
पय्यानूर से शुरू होकर जन रक्षा यात्रा राज्य से होते हुए 17 अक्तूबर को तिरूवनंतपुरम में जाकर संपन्न होगी। इस मार्च में कई केन्द्रीय मंत्री भी शामिल होंगे। भाजपा का आरोप है कि राज्य में वर्ष 2001 के बाद से 120 भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की जा चुकी है जिनमें से 84 लोग केवल कन्नूर में मारे गए। गत वर्ष माकपा के सत्ता में आने के बाद से कन्नूर में 14 लोग मारे जा चुके हैं। माकपा ने राजनीतिक हत्याओं में उसकी सरकार और नेतृत्व की संलिप्तता से इंकार किया है और भाजपा और आरएसएस पर हिंसा का आरोप लगाया है।
उधर, राज्य में सत्तारुढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को केरल के सुविधासम्पन्न सरकारी अस्पतालों का जायजा लेने के लिये आमंत्रित किया है ताकि वह अपने राज्य में अस्पतालों की बदहाली को दूर करने का सबक ले सकें। माकपा के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी ने भी योगी को भाजपा के अन्य नेताओं और मुख्यमंत्रियों को भी केरल के अस्पताल देखने के लिये अपने साथ लेकर आने की पेशकश की है।

Leave a Comment