Share
राहुल गांधी देहरादून में शहीद जवानों के परिजनों से करेंगे मुलाकात

राहुल गांधी देहरादून में शहीद जवानों के परिजनों से करेंगे मुलाकात

देहरादून। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 16 मार्च को कश्मीर में शहीद हुए मेजर चित्रेश बिष्ट, सीआरपीएफ के मोहनलाल रतूड़ी और मेजर विभूति मोहन ढौंढ़ियाल के आवास पर जाएंगे और उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे। इससे पहले वो परेड ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे।

पुलवामा आतंकी हमले और बालाकोट पर एयर स्ट्राइक के बाद सैनिक बहुल उत्तराखंड में कांग्रेस देशभक्ति के माहौल को लेकर अलर्ट पर है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने राहुल गांधी के शहीदों के परिवारों से मुलाकात कार्यक्रम की पुष्टि की।

आपको बता दें कि राहुल गांधी 16 मार्च को देहरादून के दौरे पर है। कांग्रेस इसको लेकर तैयारियों में जुटी है। इसी के तहत ऋषिकेश में कांग्रेस ने बैठक का आयोजन किया। जिसें बडी संख्या मे कार्यकर्ताओं को रैली में ले जाने के लिए मंथन किया गया।

कांग्रेस भवन रेलवे रोड ऋषिकेश में नगर अध्यक्ष विनय सारस्वत अध्यक्षता और शिव मोहन मिश्र के संचालन में ये बैठक आयोजित की गर्इ थी। क्षेत्र से अधिक से अधिक संख्या में जनता को कार्यक्रम स्थल देहरादून ले जाने पर बल दिया गया। इसके लिए बसों की व्यवस्था पर विचार किया गया है। बैठक में निर्णय लिया गया कि नगर क्षेत्र से पांच बसें, ग्रामीण क्षेत्र से चार बसें और लगभग 100 छोटे वाहन देहरादून जाएंगे।

राहुल की रैली को लेकर वार रूम सक्रिय 

देहरादून कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की 16 मार्च को प्रस्तावित रैली के लिए कांग्रेस ने ताकत झोंक दी है। लोकसभा चुनाव घोषित होने के बाद उत्तराखंड में पहली बार किसी बड़े राष्ट्रीय नेता की इस रैली को देखते हुए कांग्रेस पूरी सतर्कता बरत रही है। पार्टी वार रूम की ओर से प्रदेशभर में नेताओं को रैली को कामयाब बनाने की हिदायत दी गई है। प्रदेश सह प्रभारी राजेश धर्माणी दिनभर वार रूम में सक्रिय रहे।

उधर, सियासी हलकों में ये चर्चा जोरों पर है कि राहुल गांधी की रैली के दौरान भाजपा के बड़े नेता कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की देहरादून के परेड मैदान में 16 मार्च को आयोजित की जा रही परिवर्तन रैली में राज्यभर से कांग्रेसी जुटेंगे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के साथ ही पार्टी के सभी फ्रंटल संगठन और विभिन्न विभागों को रैली की तैयारी में जुटने के निर्देश दिए गए हैं।

इसे देखते हुए मोर्चा, प्रकोष्ठों समेत विभिन्न इकाइयों ने अपने स्तर पर बैठकें शुरू कर दी हैं। प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की मंगलवार को कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में आयोजित बैठक में रैली की तैयारी पर चर्चा की गई। इस संबंध में प्रदेश किसान कांग्रेस की बैठक बुधवार को बुलाई गई है। इसमें प्रदेश इकाई की नई कार्यकारिणी की घोषणा के साथ ही परिवर्तन रैली को लेकर भी रणनीति तैयार की जाएगी।

कांग्रेस राहुल की रैली के जरिये प्रदेश में शक्ति प्रदर्शन कर भाजपा को जवाब देने की तैयारी कर रही है। यही नहीं पार्टी का दावा है कि रैली में भीड़ उत्तराखंड से ही होगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा उत्तराखंड में अपनी रैलियों में भीड़ जुटाने के लिए उत्तरप्रदेश के नजदीकी क्षेत्रों सहारनपुर, मेरठ से लोगों को लाती रही है। कांग्रेस की रैली में उत्तराखंड से ही कांग्रेस कार्यकर्ता और आम जनता शिरकत करेगी।

उधर, लोकसभा चुनाव की तैयारी में लगे पार्टी के वार रूम भी फिलवक्त पूरा ध्यान राहुल की रैली पर लगा रहा है। बुधवार शाम से प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह भी दून में डेरा डालेंगे। दून पहुंचे प्रदेश सह प्रभारी राजेश धर्माणी ने मंगलवार को राजीव भवन में पार्टी नेताओं के साथ मुलाकात की। उन्होंने दूरभाष पर भी विभिन्न जिलों के कांग्रेस नेताओं से संपर्क साधकर रैली की तैयारियों के संबंध में फीडबैक लिया।

उधर, राजीव भवन में मंगलवार को राहुल की रैली के दौरान कांग्रेस में भाजपा के एक बड़े नेता के आने को लेकर चर्चा जोरों पर रही। हालांकि यह नेता कौन हो सकता है, इसे लेकर प्रदेश अध्यक्ष समेत कोई भी बड़ा नेता मुंह खोलने को तैयार नहीं हैं।

 

Leave a Comment