Share
सुनंदा पुष्कर मामले में आरोपपत्र दायर, शशि थरूर पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप

सुनंदा पुष्कर मामले में आरोपपत्र दायर, शशि थरूर पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप

दिल्ली पुलिस ने आज यहां सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में उनके पति और कांग्रेसी नेता शशि थरूर पर खुदकुशी के लिये उकसाने का आरोप लगाते हुये दिल्ली की एक अदालत में आरोप पत्र दायर किया। थरूर इस मामले में अकेले आरोपी बनाए गए हैं। अपने करीब तीन हजार पन्नों के आरोप पत्र में पुलिस ने यह भी आरोप लगाया है कि थरूर अपनी पत्नी से क्रूरता करते थे।
पुलिस ने आज मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट धर्मेंद्र सिंह के समक्ष आरोप पत्र दायर किया जो इस पर 24 मई को विचार करेंगे। पुलिस ने अदालत से थरूर को आरोपी के तौर पर समन करने का भी अनुरोध किया है। सुनंदा पुष्कर 17 जनवरी 2014 की रात दिल्ली के एक लग्जरी होटल के कमरे में मृत पायी गई थीं।
कांग्रेस नेता पर भारतीय दंड संहिता की धारा 498 ए (पति या उसके रिश्तेदारों द्वारा महिला को प्रताड़ित करना) और 306 (खुदकुशी के लिए उकसाना) के तहत आरोप लगाए गए हैं। आरोप पत्र में कहा गया है कि पुष्कर की मौत थरूर से शादी के तीन साल तीन महीने और 15 दिन बाद हुई थी। थरूर तिरूवनंतपुरम से लोकसभा सांसद हैं। दोनों की शादी 22 अगस्त 2010 को हुई थी। दिल्ली पुलिस ने एक जनवरी 2015 को अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत एफआईआर दर्ज की थी।

Leave a Comment