National

G20 Summit: निजी वाहन से IGI एयरपोर्ट जाएंगे तो दिखाना होगा टिकट

नई दिल्ली, जी-20 के दौरान इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (आईजीआई) पर पहुंचने के लिए मेट्रो सेवा सबसे बेहतर विकल्प है।

यात्रा के समय से हले घर से निकलें

यातायात पुलिस का कहना है कि दिल्ली की सभी सीमाओं से लोगों को प्रवेश दिया जाएगा। जिन्हें एयरपोर्ट अपने वाहन से जाना है उन्हें जांच के दौरान टिकट दिखाना होगा।

किसी भी वीवीआइपी मूवमेंट के दौरान सुरक्षा कारणों से लोगों को जाम में भी फंसना पड़ सकता है। इसके मद्देनजर एयरपोर्ट जाने वाले लोग यात्रा के समय से काफी पहले घर से निकलें। क्योंकि हो सकता है कि वीवीआइपी आवाजाही के कारण उन्हें कहीं 10 से 15 मिनट तक रूकना पड़ जाए।

इस स्थिति में यात्रियों को अपनी यात्रा के लिए पर्याप्त समय लेकर ही अपनी यात्रा की योजना बनानी होगी। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आठ से 10 सितंबर तक यदि जरूरी न हो तो निजी वाहन से यात्रा करने से बचें। आयोजन के दौरान मेट्रो सेवा संचालित रहेगी। ऐसे में समय से एयरपोर्ट पहुंचने के लिए मेट्रो सेवा ही बेहतर विकल्प रहेगा।

अंतरराज्यीय बसों को प्रवेश की अनुमति होगी, समापन रिंग रोड पर होगा

नोएडा, गाजियाबाद से आने वाले दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे (एनएच 9) और सन डायल/डीएनडी फ्लाईओवर से रिंग रोड, आश्रम चौक, मूलचंद अंडरपास-एम्स चौक, रिंग रोड, मोती बाग चौक, आरटीआर मार्ग, संजय टी प्वाइंट, एनएच 48 सर्विस रोड से टर्मिनल तीन तक पहुंचें। वहीं, संजय टी प्वाइंट-उलान बटार मार्ग से टर्मिनल एक-तीन तक पहुंचे।

खुली रहेंगी सरोजनी नगर व लाजपत नगर मार्केट

जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान दिल्ली की प्रसिद्ध सरोजनी नगर मार्केट और लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट खुली रहेंगी। इसके साथ ही इन बाजारों में व्यापारी विदेशी मेहमानों समेत आमजन के लिए तरह-तरह के आफर भी दे रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button