Share
16 जून से बेमियादी हड़ताल पेट्रोल पंपों की

16 जून से बेमियादी हड़ताल पेट्रोल पंपों की

देहरादून : प्रत्येक दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बदलने से खफा उत्तराखंड पेट्रोल डीलर वेलफेयर एसोसिशन ने 16 जून से प्रदेश में बेमियादी हड़ताल का ऐलान कर दिया है। इस संबंध में हुई बैठक में हड़ताल पर फैसला लिया गया।

बता दें कि इससे पहले फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया पेट्रोलियम ट्रेडर्स से जुड़े पेट्रोल पंपों ने 16 जून को एक दिवसीय व मांग न पूरी होने पर 24 से अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी थी, लेकिन उत्तराखंड एसोसिएशन की बैठक में 16 से ही आंदोलन का ऐलान कर दिया।

दरअसल, केंद्र सरकार के फैसले के अनुसार 16 जून से प्रत्येक दिन पेट्रोल व डीजल की कीमतों में बदलाव होंगे, जो पेट्रोल पंपों को स्वीकार नहीं है। बैठक के बाद एसोसिएशन के गढ़वाल मंडल अध्यक्ष नरेश बहुगुणा ने बताया कि केंद्र सरकार के इस फैसले से पेट्रोल पंप संचालकों को काफी नुकसान उठाना पड़ेगा।

उन्होंने बताया कि यदि ये व्यवस्था लागू की गई तो रोज दाम बदलने पर पंप संचालकों को हर दिन देर रात तक पंप पर रहना पड़ेगा। क्योंकि, सिर्फ पंप संचालक ही तेल के दाम अपडेट कर सकते हैं। कहा कि यदि पेट्रोल के दाम कम होते हैं और इस स्थिति में संचालक के पास स्टॉक बचा हुआ होता तो उसे आर्थिक नुकसान भी उठना पड़ेगा।

वक्ताओं ने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी, तब तक हड़ताल जारी रहेगी। दून एसोसिएशन के प्रधान अमरकांत गर्ग, सचिव संदीप महेश्वरी, गढ़वाल मंडल प्रधान नरेश बहुगुणा, अमनजीत सिंह, विश्वास गर्ग, आशीष मित्तल, नीरज गोयल, गौरव अग्रवाल, विवेक गोयल आदि पेट्रोल पंप संचालक मौजूद रहे।

Leave a Comment