Share
आग लगने के कारण जली 300 कारें, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने क्षेत्र का किया मुआयना

आग लगने के कारण जली 300 कारें, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने क्षेत्र का किया मुआयना

बेंगलुर। एशिया के सबसे बड़े मिलिट्री एविएशन शो एयरो इंडिया 2019 के अंतिम दिन रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पार्किंग क्षेत्र का मुआयना किया। यहां शनिवार को आग लगने के कारण 300 कारें जल गईं थी। यह इस शो का दूसरा बड़ा हादसा है।

जानकारी के मुताबिक पार्किंग के पास सूखी घास में आग लगने से यह भयावह हादसा हुआ। पार्किंग क्षेत्र वायु सेना स्टेशन से काफी दूर है। पांच दिन चलने वाले एयरो इंडिया का 12वां संस्करण इस घटना से प्रभावित नहीं हुआ। बता दें कि इससे पहले एयर शो की रिहर्सल के दौरान साहिल की मंगलवार (19 फरवरी) को विमान क्रैश होने से मौत हो गई थी। इस हादसे में वायुसेना के लड़ाकू विमान टकरा गए थे। इसमें सूर्यकिरण एरोबेटिक टीम ने विंग कमांडर साहिल गांधी की मौत हो गई थी।

एयरो इंडिया 2019 का 20 फरवरी को आगाज हुआ था। यह शो 24 फरवरी तक चलेगा। इस शो में राफेल लड़ाकू विमान उड़ान भरता हुआ दिखा। राफेल डील को लेकर पिछले काफी समय से राजनीति हो रही है। राफेल के अलावा करतब दिखाने वाले सुखोई और तेजस जैसे अन्य फाइटर जेट व सारंग हेलिकॉप्टरों ने वहां मौजूद लोगों का उत्साह दोगुना कर दिया।

रनवे टू बिलियन ऑपट्यूनिटीज थीम पर आयोजित एशिया की सबसे बड़ी विमानन प्रदर्शनी में शुमार ‘एयरो इंडिया’ दुनिया के 300 से भी अधिक देशों ने भाग लिया है। रक्षा क्षेत्र से जुड़े तमाम रक्षा उपकरणों को लेकर इस प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है।

Leave a Comment