Share
लड़की का रिश्ता कराने के नाम पर ठगे 45 हजार रुपये

लड़की का रिश्ता कराने के नाम पर ठगे 45 हजार रुपये

देहरादून। पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति से उत्तरकाशी के एक व्यक्ति ने दिल्ली के युवक से उनकी लड़की का रिश्ता कराने के नाम पर 45 हजार रुपये ठग लिए। एक आरोपित ने खुद को शिरडी साईं ट्रस्ट का सचिव बताया था।

इंस्पेक्टर सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि पटेलनगर क्षेत्र के एक व्यक्ति का आरोप है कि एक साल पूर्व उनकी मुलाकात काका बाबा उर्फ सुरेंद्र उनियाल निवासी पुरोला उत्तरकाशी से हुई। उस समय उनकी बेटी दून के एक स्कूल में पढ़ाती थी।

आरोप है कि तब काका बाबा ने उसे पुरोला के एक स्कूल में फर्नीचर के नाम पर 15 हजार रुपये लिए। इस समय उसने कहा कि वह उसकी बेटी का रिश्ता आईबी में तैनात दिल्ली के रहने वाले राज रावत से करा देगा। इसके बाद उसे राज का मोबाइल नंबर दिया, जिस पर उनकी बेटी की बात होने लगी।

बाद में राज ने उससे तीस हजार रुपये और काका बाबा के खाते में जमा करा लिए। इसके बाद किसी न किसी बहाने शादी से आनाकानी करने लगा। शख्स का आरोप है कि काका बाबा खुद को कई राजनेताओं का नजदीकी बताता है। वह उसके खिलाफ विजिलेंस जांच के लिए भी सीएम को प्रार्थना पत्र दे चुके हैं। मामले में काका बाबा व राज रावत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Comment