Share
शादी का झांसा देकर पांच साल तक युवती से किया दुष्कर्म

शादी का झांसा देकर पांच साल तक युवती से किया दुष्कर्म

देहरादून: थाना नेहरू कॉलोनी में शादी का झांसा देकर एक युवक पांच साल तक युवती से दुष्कर्म करता रहा, लेकिन बाद में शादी से मुकर गया। पीड़िता ने इसकी शिकायत महिला आयोग में की थी। जिसके बाद एएसपी सदर ने इसकी जांच की। जांच में प्रथमदृष्ट्या आरोप सही पाए जाने के बाद आरोपित युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

आरकेडिया ग्रांट गोरखपुर निवासी एक युवक और थाना नेहरू कॉलोनी क्षेत्र की एक युवती 10वीं कक्षा में एकसाथ पढ़ते थे। इसके बाद फेसबुक के जरिये उनकी लगातार बातचीत होती रही और वे अच्छे दोस्त बन गए। आरोप है कि युवक ने पीड़िता को शादी का झांसा दिया और पांच साल तक उसके साथ दुष्कर्म करता रहा।

इस बीच जब पीड़िता शादी के लिए दबाव बनाती वह कोई बहाना बनाकर टाल जाता, लेकिन बाद में उसने शादी करने से साफ इंकार कर दिया। जिसके बाद पीड़िता ने महिला आयोग में युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

महिला आयोग के निर्देश के बाद एसएसपी सदर निहारिका भट्ट को जांच सौंपी गई तो प्रथम दृष्ट्या पीड़िता के आरोप सही पाए गए। उसकी तहरीर पर आरोपी सूरज बिष्ट निवासी ओम विहार गोरखपुर आरकेडिया ग्रांट के खिलाफ थाना नेहरू कॉलोनी में मुकदमा दर्ज किया गया। जांच चौकी प्रभारी डिफेंस कॉलोनी आशा पंचम को सौंपी गई है।

Leave a Comment