Share
नौकरी का झांसा देकर 50 हजार रुपये ठगे

नौकरी का झांसा देकर 50 हजार रुपये ठगे

ऋषिकेश: बीटेक करने वाले एक युवक से नौकरी का झांसा देकर ठगी का मामला सामने आया है। एक प्लेसमेंट कंपनी ने युवक से 50 हजार रुपये ठग लिए। युवक ने कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है।

दरअसल, खैरी खुर्द श्यामपुर निवासी सचिदानंद कंसवाल ने इस मामले में कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2015 में श्यामपुर में शिवालिक जॉब प्लेसमेंट के नाम की एक कंपनी ने अपना कार्यलय खोला था। उन्होंने जब इंजीनियर की जॉब के लिए प्लेसमेंट कंपनी के कार्यालय में संपर्क किया तो वहां मौजूद के कुलदीप सिंह नाम के कंपनी कर्मचारियों ने उसे एक प्राइवेट कंपनी में इंजीनियर के पद पर नौकरी दिलाने का झांसा दिया।

इस कंपनी के लोगों ने सचिदानंद से नौकरी के नाम पर 50 हजार रुपए ठग लिए। जब काफी समय बाद उन्हें नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया, तो उन्होंने कंपनी से संपर्क साधा। जिसके बाद उन्हें पता चला कि इस कंपनी ने इस नाम के किसी भी व्यक्ति को अपने कार्यालय में काम पर ही नहीं रखा है।

फिलहाल, सचिदानंद कंसवाल ने पुलिस में तहरीर दी है। दिसके आधार पर प्लेसमेंट कंपनी शिवालिक जॉब प्लेसमेंट के नाम पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Comment