Share
एटीएम क्लोन के जरिये खाते से निकाले 70 हजार रुपये

एटीएम क्लोन के जरिये खाते से निकाले 70 हजार रुपये

देहरादून। थाना नेहरू कॉलोनी क्षेत्र के मधुर विहार कॉलोनी निवासी सेवानिवृत्त जज के खाते से साइबर ठगों द्वारा 70 हजार रुपये निकालने का मामला सामने आया है। यह रकम झारखंड के एटीएम से निकाली गई है। पुलिस का कहना है कि एटीएम क्लोन के माध्यम से यह वारदात की गई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एसओ नेहरू कॉलोनी दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि बीती सोमवार को सेवानिवृत्त जज केडी भट्ट ने थाने में इस संबंध में तहरीर दी है। बताया कि उनका खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है। बैंक से उन्होंने एटीएम कार्ड इश्यू करा रखा है, जो उन्हीं के पास है। लेकिन एक और दो फरवरी के दौरान उनके फोन पर 70 हजार रुपये निकालने जाने का मैसेज आया। जबकि उन्होंने न तो अपना एटीएम यूज किया था और न ही बैंक से पैसे निकाले। उन्होंने इसकी सूचना बैंक को दी तो पता चला कि झारखंड के एक एटीएम से यह धनराशि निकाली गई है। थाना प्रभारी ने बताया साइबर ठगों ने उनके एटीएम का क्लोन तैयार रुपये की निकासी की है। मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

जमीन धोखाधड़ी में एक और महिला गिरफ्तार

कैंट कोतवाली पुलिस ने जमीन फर्जीवाड़े में शामिल एक और महिला को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित महिला ने खुद को जमीन की मालिक बताया था। इस मामले में पुलिस महिला सहित दो को गिरफ्तार कर चुकी है।

कैंट कोतवाली इंस्पेक्टर नदीम अतहर ने बताया कि कमलकांत गर्ग पुत्र जेएस गर्ग ने अपनी शिकायत में बताया था कि अफजल नाम के व्यक्ति ने दो महिलाओं के साथ मिलकर फर्जीवाड़ा कर आमवाला में एक जमीन खरीदवाई थी। जो हेमल कनाई साह तथा आंचल कनाई साह नाम की महिलाओं के नाम पर अभिलेखों में दर्ज थी। जमीन के दाखिल-खारिज की जांच के दौरान उन्हें फर्जीवाड़े का पता चला था। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर तुरंत बाद आरोपित अफजल को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं दो दिन पूर्व फर्जी मकान मालकिन बनने वाली एक और महिला को भी गिरफ्तार कर लिया गया। सोमवार को मामले में पुलिस ने दूसरी महिला मोनिका उर्फ मोना पत्नी राजीव उर्फ राजू निवासी निकट जिंदल पार्क, मोहल्ला विश्वकर्मा, जगाधरी, हरियाणा को यमुनानगर, हरियाणा से गिरफ्तार किया। आरोपित को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

Leave a Comment