Share
अमिताभ बच्चन का 75% लिवर हो चुका है खराब

अमिताभ बच्चन का 75% लिवर हो चुका है खराब

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति की वजह से इन दिनों सुर्खियों में है। उनके बोलने की स्टाइल और उनकी शो में एंट्री की काफी चर्चा हो रही है और लोग 76 साल के बिग बी की पर्सनेलिटी की काफी तारीफ कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन जिस तरह से अपने आप को कैरी करते हैं, उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। लेकिन क्या आप जानते हैं काफी स्टाइलिश और फीट दिखने वाले अमिताभ बच्चन का 75 फीसदी लिवर खराब हो चुका है और वो एक खतरनाक बीमारी से लड़ रहे हैं।

जी हां, इन बातों का खुलासा खुद अमिताभ बच्चन ने ही किया है और उन्होंने बताया है कि उनका 75 फीसदी लिवर खराब हो चुका है और वो सिर्फ 25 प्रतिशत लिवर के सहारे जिंदगी जी रहे हैं। टीवी चैनल एनडीटीवी के एक कार्यक्रम ‘स्वस्थ इंडिया’ का हिस्सा बने अमिताभ ने बताया कि मुझे यह कहते हुए बुरा नहीं लगता कि मैं ट्यूबरक्‍लोसिस (टीबी) और हेपेटाइटिस बी से पीड़ित हूं। साथ ही उन्होंने बताया कि मेरे लिवर का 75 फीसदी हिस्सा खराब है और मैं 25 फीसदी लिवर के सहारे जी रहा हूं।

पोलियो, हेपेटाइटिस बी, टीबी, डायबिटीज जैसी बीमारियों के अभियान से जुड़े अमिताभ बच्चन ने लोगों से टेस्ट करवाने और इसका इलाज करवाने को कहा है। अमिताभ ने बताया, ‘टीबी जैसी बीमारियों का भी इलाज होता है। मुझे करीब 8 सालों तक नहीं पता था कि मुझे टीबी है। मैं कह रहा हूं कि जो मेरे साथ हुआ, वो किसी के साथ भी हो सकता है। अगर आप जांच करवाने के लिए ही तैयार नहीं है तो आपको कुछ पता नहीं चलेगा और फिर उसका इलाज भी नहीं हो पाएगा।

बता दें कि बिग बी कई हेल्थ प्रॉब्लम्स का सामना कर चुके हैं और उनकी कई तरह की सर्जरी भी हो चुकी है। वहीं साल 1982 में फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान भी उन्हें भयानक चोट लग गई थी। इसमें उनका काफी खून बह गया था। स्थिति ऐसी थी कि डॉक्टरों ने उन्हें क्लीनिकली डेड घोषित कर दिया गया था। हालांकि, अमिताभ ने सभी परेशानियों का दूर किया और फिर से सिनेमाई गलियों में लौटे।

Leave a Comment