Share
केरल के सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के विरोध में प्रदर्शन जारी, एक फोटो पत्रकार घायल

केरल के सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के विरोध में प्रदर्शन जारी, एक फोटो पत्रकार घायल

नई दिल्ली । केरल के सबरीमाला मंदिर में दूसरे दिन भी महिलाओं के प्रवेश रोकने को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। बता दें कि सोमवार से सबरीमाला मंदिर के कपाट मासिक पूजा के लिए खोले गए थे, लेकिन 10 से 50 साल तक की कोई भी महिला दर्शन करने नहीं आई। मंदिर मंगलवार शाम अथाझा पूजा के बाद बंद हो जाएगा। श्रद्धालु मंदिर में महिलाओं को प्रवेश देने को लेकर नाराज हैं।

मंगलवार की सुबह भी प्रदर्शन कर रहे श्रद्धालुओं ने मीडिया के लोगों को निशाना बनाया, जिसमें एक फोटो पत्रकार घायल हो गया। दरअसल श्रद्धालुओं को सूचना मिली थी कि सन्निधाम में एक महिला ने प्रवेश करने की कोशिश की है, जिसके बाद देखते ही देखते सैंकड़ों श्रद्धालु जमा हो गए और प्रदर्शन करने लगे। जिसके बाद चारों ओर अशांति की स्थिति बन गई। हालांकि, पुलिस ने बाद में बताया कि 52 साल की एक महिला ने मंदिर परिसर में प्रवेश करने की कोशिश की थी। पर श्रद्धालुओं के विरोध को देखते हुए सुरक्षावश उस महिला को वापस लौटना पड़ा। इससे पहले सोमवार को भी 50 से कम उम्र की कोई महिला मंदिर में प्रवेश नहीं पा सकी।

बताया जाता है कि इसी बीच प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पंबा बेस कैंप के पास पत्रकारों पर हमला कर दिया। जिसमें एक कैमरापर्सन घायल हो गया।

Leave a Comment