Share
रायपुर क्षेत्र में खंभे से टकराई तेज रफ्तार मोटरसाइकिल, एक की मौत;एक घायल

रायपुर क्षेत्र में खंभे से टकराई तेज रफ्तार मोटरसाइकिल, एक की मौत;एक घायल

देहरादून। गुरुवार रात को रायपुर क्षेत्र के किद्दूवाला पुल के पास एक तेज रफ्तार मोटरसाइकिल सड़क किनारे खंभे से टकरा गई। इस हादसे में मोटरसाइकिल सवार एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल है। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि युवक का सिर धड़ से अलग हो गया।

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया है। युवक मूल रूप से बिजनौर का रहने वाला था और यहां आइएसबीटी क्षेत्र में किसी होटल में काम करता था।

जानकारी के मुताबिक रात को करीब साढ़े आठ बजे पुलिस को सूचना मिली कि रायपुर क्षेत्र के किद्दूवाला पुल के पास एक मोटरसाइकिल सड़क किनारे स्थित बिजली के पोल से टकरा गई है। सूचना पर थाना रायपुर से पुलिस बल तत्काल मौके पर पहुंचा।

देखा कि युवक का सिर शरीर से अलग हो गया था। मृतक की पहचान अनिल कुमार (22 वर्ष) पुत्र चुनशे कुमार निवासी ग्राम हिरणपुरा, धामपुर बिजनौर के रूप में हुई। घायल युवक की पहचान रजत सिंह पुत्र राजेंद्र सिंह निवासी डोभाल चौक के रूप में हुई। जिसे पुलिस ने तत्काल कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया।

इंस्पेक्टर रायपुर कोतवाली हेमेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि दोनों युवक अपाचे मोटरसाइकिल में तेज गति से रायपुर से छह नंबर पुलिया की ओर आ रहे थे। किद्दूवाला पुल के पास अचानक मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े खंबे से टकरा गई। बताया कि दोनों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। मृतक और घायल दोनों युवक आइएसबीटी में एक होटल में काम करते थे।

बाइक की रफ्तार बताई जा रही काफी तेज

पुलिस के मुताबिक आसपास के लोगों से पता चला कि बाइक की रफ्तार काफी तेज थी। वह सड़क पर पटाखे फोड़कर चल रहे थे। दोनों ने हेलमेट भी नहीं पहना हुआ था।

सीसीटीवी फुटेज में बाइक रगड़ते हुए नजर आ रही है। जिसमें पीछे बैठा युवक पहले ही नीचे गिर गया, जबकि बाइक चला रहे गर्दन के बल खंबे से टकराया। जिससे उसका सिर धड़ से अलग हो गया।

ट्रक की चपेट में आने से एमडीडीए कर्मी की मौत

आइएसबीटी फ्लाईओवर के निकट रात एक बाइक सवार ट्रक के चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वह एमडीडीए में कार्यरत था। पुलिस ने शव को मोर्चरी में रख दिया है। आज शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

गत रात करीब आठ बजे एक बाइक सवार रिस्पना से केदारपुरम की तरफ जा रहा था। इसी दिशा में एक ट्रक भी जा रहा था। बाईपास मार्ग पर फ्लाईओवर के पास अचानक बाइक अनियंत्रित होकर रपट गई और बाइक सवार व्यक्ति ट्रक के पिछले टायर के नीचे आ गया।

इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची ने पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और परिजनों को सूचित किया। एसएसआइ कोतवाली नेहरू कॉलोनी राकेश शाह ने बताया कि मृतक की पहचान जगदीश जोशी (50 वर्ष) पुत्र एडी जोशी निवासी लोअर राजीव नगर के रूप में हुई है।

जगदीश जोशी एमडीडीए में नौकरी करते थे। पुलिस ने बताया कि ट्रक को बाइपास पुलिस चौकी में खड़ा कर दिया गया है। तहरीर के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Comment