Share
शुगर फैक्ट्री से चोरी हुए लोहे के सामान के साथ एक युवक गिरफ्तार

शुगर फैक्ट्री से चोरी हुए लोहे के सामान के साथ एक युवक गिरफ्तार

काशीपुर, उधमसिंह नगर : पुलिस ने शुगर फैक्ट्री से चोरी हुए लोहे के सामान के साथ एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के पास से करीब एक कुंतल चोरी हुआ लोहा बरामद हुआ है।

तीन सितंबर की सुबह टांडा उज्जैन पुलिस चौकी क्षेत्र स्थित शुगर फैक्ट्री से चोर लोहा चोरी कर ले गए थे। चार सितंबर को फैक्ट्री में तैनात गारद के कांस्टेबल दर्शन सिंह ने तहरीर देकर कहा था कि तीन सितंबर की सुबह करीब साढ़े चार बजे वह और असलम फैक्ट्री परिसर में गश्त पर थे। इस दौरान कुछ व्यक्ति शुगर फैक्ट्री से चोरी करके भाग रहे थे।  पुलिस अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर आरोपित को पकड़ने में जुट गई थी। बुधवार को एसएसआइ राजेश यादव ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि गारद के कांस्टेबल ने आरोपित की पहचान वार्ड नंबर नौ, हजरतनगर अलीखां निवासी गुड्डू पुत्र मोहम्मद जहूर खां के रूप में की थी। पुलिस की एक टीम ने आरोपित को घर के पास से पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपित ने फैक्ट्री से लोहा चोरी करना कबूला। साथ ही पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर घर के पास खंडर से करीब एक कुंतल चोरी किया लोहा बरामद किया।

पहले भी शुगर फैक्ट्री से लोहा चोरी होने की वारदात हुई हैं। 2017 में पुलिस भी बदमाशों की मुठभेड़ हुई थी। हालांकि एसएसआइ यादव ने बताया कि पूर्व में हुई चोरी की वारदातों में आरोपित का हाथ नहीं था। पुलिस टीम में टांडा पुलिस चौकी इंचार्ज सुनील सिंह बिष्ट, कांस्टेबल संजीत चौधरी, जगमोहन आदि थे।

चोरी के माल सहित तीन दबोचे

रुद्रपुर में सिडकुल की फैक्ट्री में गार्ड से साठ गांठ कर कीमती सामान चोरी करने वाले तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। सिडकुल औधोगिक आस्थान स्थित बिल्स इंडिया प्राइवेट लि. के गॉर्ड से साठ गांठ कर कीमती सामान चोरी कर लिया था। सिडकुल पुलिस ने सूचना पर पार्किंग के पास से ट्रक को रोका तो उसमें सवार लोग भागने लगे। पुलिस ने तीनो का पीछा कर दबोच लिया।

पकड़े गए लोगो ने अपने नाम ब्रज किशोर मिश्रा पुत्र न्यारे लाल निवासी दियोरिया कला पीलीभीत, सुरेश कुमार पुत्र तारा राम निवासी दोवास झूलाघाट पिथोरागढ़, नरेंद्रपाल पुत्र भगवान दास निवासी पकड़िया बिन्दुआ थाना दियोरिया पीलीभीत बताया है। तीनो किराए पर मकान लेकर ट्रांजिट कैंप में रह रहे थे। उनके पास से चोरी गया माल बरामद कर लिया है।

Leave a Comment