Share
आमिर खान ने अक्षय कुमार को कह दी ये बड़ी बात

आमिर खान ने अक्षय कुमार को कह दी ये बड़ी बात

मुंबई। बॉलीवुड में स्टारडम की सबसे लंबी पारी तीन खांस ने ही खेली है। शाहरुख़ ख़ान, सलमान ख़ान और आमिर ख़ान का स्टारडम अब भी हिन्दी सिनेमा में राज कर रहा है। लेकिन शाहरुख़ और सलमान की पिछली फिल्म जब हैरी मेट सेजल और ट्यूबलाईट कामयाब नहीं रही। ऐसे में जब आमिर से यह पूछा गया कि क्या खांस का स्टारडम अब कम हो रहा है? आमिर ने इस सवाल के जवाब में दो टूक अपनी बात रखते हुए कहा कि ऐसा कहना ही सरासर गलत है कि बॉलीवुड में सिर्फ हम तीन खांस ही सुपर स्टार्स हैं।

यह बिल्कुल उचित नहीं है, बल्कि हम ऐसा कहते हुए अपने हिंदी सिनेमा के बाकी सुपर स्टार्स की अनदेखी कर रहे हैं। यह सही नहीं। आमिर ने स्वीकारा कि वह तो मानते हैं कि अजय, अक्षय सहित कई सुपर स्टार्स हैं। इसके साथ ही उन्होंने अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा की तारीफ़ करते हुए कहा कि अक्षय की फिल्म की काफी चर्चा हो रही है और दर्शक उन्हें काफी पसंद कर रहे हैं। तो यह कहना गलत है कि दर्शक सिर्फ खांस की फिल्म देखते हैं। आमिर ने साथ में यह भी कहा कि मैं फिर से यह बात दोहराऊंगा कि किसी की एक फिल्म कामयाब न हो बॉक्स ऑफिस पर तो इसका मतलब नहीं कि वह कामयाब नहीं। क्रिएटिव लोगों की जिंदगी में उतार- चढ़ाव लगे रहते हैं। ऐसे में उन पर तुरंत सवाल करना सही नहीं है।

आमिर ने एक और सवाल के जवाब में काफी दिलचस्प जवाब दिया। जब उनसे यह पूछा गया कि क्या स्टार्स जब अपनी उम्र के 50वें पड़ाव पर पहुंच जाते हैं तो उन्हें लोवर बॉय के किरदार निभाने चाहिए, या मेंटर वाले। इस सवाल के जवाब में आमिर ने तो यही स्वीकार करने से इनकार कर दिया कि वह 50वे बसंत में प्रवेश कर चुके हैं।उन्होंने चुटीले अंदाज़ में सवाल के जवाब में कहा कि अभी तो मैं 18 का ही हूं। 50 में पहुंचने दें फिर बात करेंगे।आमिर ने अपनी फिल्म सीक्रेट सुपर स्टार्स के एक सॉन्ग लांच के दौरान यह भी कहा कि उनकी यह फिल्म दीवाली पर रिलीज़ हो रही है और उन्होंने इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस के लिए नहीं बनाया है। कहानी कहने की कोशिश की है। आमिर ने यह भी स्वीकारा कि दिवाली  के दिन दर्शक बाहर नहीं आते हैं फिल्म देखने के लिए। दूसरे दिन जाते हैं। इसलिए दूसरे दिन के नम्बर्स मायने रखते हैं दिवाली रिलीज़ के लिए। उन्होंने यह भी कहा कि इस फिल्म को वो लोग अगस्त में ही रिलीज़ करने वाले थे। लेकिन काम पूरा नहीं हो पाया था तो दिवाली शिफ्ट किया गया।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह मानते हैं कि गोलमाल अगेन की कहानी सीक्रेट सुपर स्टार से बिल्कुल अलग है। तो लोग दोनों ही फिल्में देखने जायेंगे। आमिर ने यह भी बताया कि इस फिल्म में लीड किरदार निभा रही ज़ायरा वसीम ने सिंगिंग की स्पेशल ट्रेनिंग ली है। उन्होंने अमित त्रिवेदी और मेघना मिश्रा के साथ वक्त गुज़ारा है और उनसे टिप्स लिए हैं। आमिर की फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार 19 अक्टूबर को रिलीज़ होने वाली है।

Leave a Comment