Share
अपर महानिदेशक द्वारा पीसीआरए प्रचार वैन को हरी झण्डी दिखाकर किया गया रवाना

अपर महानिदेशक द्वारा पीसीआरए प्रचार वैन को हरी झण्डी दिखाकर किया गया रवाना

देहरादून: शुक्रवार दिनांक 31 अगस्त, 2018 को माननीय अशोक कुमार, अपर महानिदेशक (कानून व्यवस्था) उत्तराखण्ड द्वारा पीसीआरए प्रचार वैन को हरी झण्डी दिखाकर देहरादून से रवाना किया गया। पैट्रोलियम संरक्षण अनुसंघान संघ(पीसीआरए) एक पंजीकृत सोसाइटी है जो भारत सरकार के पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्रालय के तहत स्थापित है। पीसीआरए एक राष्ट्रीय सरकारी एजेंसी है जो अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों में ऊर्जा दक्षता को बढावा देने में लगी हुई है। अपर निदेशक एवं आरसी श्री वशिष्ठ कुमार झा, श्री मनोज जयंत (राज्य समन्वयक-तेल उद्योग उत्तराखण्ड), पीसीआरए देहरादून से संयुक्त निदेशक श्री नीरज गुप्ता, उप निदेशक सिद्धार्थ सरन नई दिल्ली, श्री प्रभात वर्मा चीफ एरिया मैनेजर इंडियन आॅयल, श्री कंवलजोत सिंह टैरिट्री मैनेजर भारत पैट्रोलियम देहरादून कार्याक्रम में उपस्थित रहे।
पीसीआरए का लक्ष्य तेल संरक्षण को राष्ट्रीय आन्दोलन बनाना है। अपने जनादेश के हिस्से के रूप में, पीसीआरए को पेट्रोलियम उत्पादों और उत्सर्जन में कमी के महत्व, विधियों और लाभों के बारे में जनता के बीच जागरूकता पैदा करने के कार्य को सौंपा गया है।
लोगों को संदेश देने के लिए पीसीआरए बड़े पैमाने पर संचार के लिए सभी संभावित और प्रभावी मीडिया का उपयोग करता है। इनमें इलेक्ट्राॅनिक और प्रेस मीडिया जैसे टीवी, रेडियो, इलेक्ट्राॅनिक डिस्पले आदि शामिल है। साथ ही होर्डि़ग, प्रचार वैन इत्यादि के माध्यम से आउटडोर प्रचार किया जाता है

Leave a Comment