Share
दून के आदित्य बड़थ्वाल ने जीता यूरोपियन पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में रजत पदक

दून के आदित्य बड़थ्वाल ने जीता यूरोपियन पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में रजत पदक

देहरादून। देहरादून के आदित्य बड़थ्वाल ने रूस में आयोजित यूरोपियन पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए 100 किलो भार वर्ग में रजत पदक जीतकर देश व राज्य का मान बढ़ाया।

रूस में 19 से 21 अप्रैल तक हुई यूरोपियन पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में भारतीय टीम ने भी हिस्सा लिया। टीम में उत्तराखंड से आदित्य बड़थ्वाल ने 100 किलो भार वर्ग में प्रतिभाग किया। इसमें उन्होंने 257.5 किलो वजन उठाकर दूसरा स्थान प्राप्त करते हुए रजत पदक हासिल किया।

आदित्य ने बताया कि उक्त प्रतियोगिता में 18 देशों से 400 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने कोच अर्जुन गुलाटी को देते हुए कहा कि कोच के निर्देशन में नियमित ट्रेनिंग लेकर इस मुकाम तक पहुंचने में मदद मिली।

उन्होंने बताया कि इससे पहले उन्होंने जूनियर नेशनल में स्वर्ण पदक व सीनियर नेशनल में रजत पदक जीता है। इसके अलावा राज्य स्तर पर भी वह कई पदक जीत चुके हैं।

सेंट जोजफ्स व आर्यन स्कूल की जीत

द्वितीय ब्रदर वीपी वर्नार्ड स्मृति बालिका बास्केटबाल प्रतियोगिता में सेंट जोजफ्स ऐकेडमी ए ने कान्वेंट जीसस एंड मैरी को व आर्यन स्कूल ने सेंट मेरी को हराकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया।

सेंट जोजफ्स ऐकेडमी में चल रही द्वितीय वीपी वर्नार्ड स्मृति बालिका बास्केटबाल टूर्नामेंट में पहला मैच सेंट जोजफ्स ऐकेडमी ए व कान्वेंट जीसस एंड मैरी के बीच खेला गया। इसमें सेंट जोजफ्स ऐकेडमी ए ने कान्वेंट जीसस एंड मैरी को 56-15 से हराया।

दूसरा मैच आर्यन स्कूल और सेंट मेरी के बीच खेला गया। जिसमें आर्यन स्कूल ने सेंट मेरी को 8-6 से हराया। तीसरा मैच आर्यन स्कूल और यूनिसन वर्ल्‍ड  स्कूल के बीच खेला गया। इसमें आर्यन स्कूल ने यूनिसन वर्ल्‍ड स्कूल को 7-4 से हराया। चौथा मैच सेंट जुड्स स्कूल और दून इंटरनेशनल स्कूल के बीच खेला गया। इसमें सेंट जुड्स स्कूल ने दून इंटरनेशनल स्कूल को 12-3 से हराया।

पांचवा मैच ग्रेस ऐकेडमी और सेंट थॉमस स्कूल के बीच खेला गया, जिसमें ग्रेस ऐकेडमी ने सेंट थॉमस को 23-12 से हराया। छठा मैच इंडियन पब्लिक स्कूल और वांटेज हॉल गर्लस के बीच खेला गया। इसमें इंडियन पब्लिक स्कूल ने वांटेज हॉल गर्लस को 15-6 से हराया।

Leave a Comment