Share
पाकिस्तान में अब भारतीय एक्टर्स के विज्ञापन बैन

पाकिस्तान में अब भारतीय एक्टर्स के विज्ञापन बैन

फिल्मों के बाद पाकिस्तान में अब भारतीय एक्टर्स के विज्ञापन भी बैन

नई दिल्ली, । जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पहले पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पर रोक लगाई अब पाक ने भारतीय एक्टर्स के विज्ञापन पर भी बैन लगा दिया है। पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (PEMRA) ने 14 अगस्त को एक लेटर जारी करके इस बैन का ऐलान किया है।

अपने लेटर में Pemra ने लिखा, पाकिस्तानी टीवी स्क्रीन्स पर भारतीय कलाकारों की उपस्थिति पाकिस्तानियों के दुखों को बढ़ाती है जो कश्मीरी भाइयों पर भारतीय अत्याचारों से परेशान हैं। इसके अलावा लेटर में कहा गया, प्रोडक्ट्स जैसे डेटॉल साबुन, फेयर एंड लवली फेस वॉश, सर्फ एक्सेल, शैम्पू, लाइफबॉय साबुन, फॉग बॉडी स्प्रे, सनसिल्क शैम्पू, नॉर नूडल्स, सेफगार्ड साबुन आदि को बी बैन किया जा रहा है। इससे पहले पाकिस्तान ने भारत के साथ कई व्यापारिक समझौतों पर भी रोक लगाने की ऐलान किया थी।

आपको बता दें कि बता दें कि केंद्र सरकार ने कुछ दिन पहले ही जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का ऐलान किया है। सरकार के इस ऐलान के बाद से ही पाकिस्तान अजीबो-गरब हरकतें कर रह है। इससे पहले पाक ने भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पर रोक लगा दी थी। वैसे पाकिस्तान यह कदम कई बार उठा चुका है और भारतीय फिल्मों पर बैन लगा चुका है। लेकिन यह फैसला ज्यादा दिन नहीं चल पाता।

हालांकि पाकिस्तान की इस हरकत के बाद भारत की फिल्म एसोसिएशन ने भी प्रधानमंत्री से मांग की थी कि पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगाया जाए। ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था। पत्र में उन्होंने लिखा, पाकिस्तान द्वारा भारतीय फिल्मों को बैन किए जाने पर ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन फिल्म इंडस्ट्री, फिल्म फ्रेटरनिटी से आग्रह करती है कि पाकिस्तानी कलाकारों, म्यूजिशियंस और डिप्लोमैट पर बैन लगाया जाए।

Leave a Comment