Share
अफरीदी ने बोल दी बड़ी बात मैच से पहले

अफरीदी ने बोल दी बड़ी बात मैच से पहले

लंदन। चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज़ हो चुका है और इस टूर्नामेंट में भारत को अपना पहला मैच पाकिस्तान की टीम से खेलना है। इस महामुकाबले से पहले पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने चौंकाने वाला बयान दिया है। अफरीदी के इस बयान को पढ़कर यकीन नहीं होगी कि उन्होंने ऐसा कहा है।

अफरीदी ने बताया भारत को फेवरेट

शाहिद अफरीदी ने कहा है कि चैंपियंस ट्रॉफी में भारत पाकिस्तान के इस सुपरहिट मुकाबले से में विराट कोहली की टीम का पलड़ा भारी है। अफरीदी ने अपने कॉलम में कहा, ‘जुनूनी पाकिस्तानी समर्थक के तौर पर यह सामान्य ही है कि मैं चाहूंगा कि मेरी टीम किसी भी टीम के खिलाफ जीत दर्ज करे, विशेषकर भारत के खिलाफ। भारतीय टीम की गहराई से, इस मैच में उसका पलड़ा थोड़ा भारी है।’

इस जगह भारी है पाकिस्तान का पलड़ा

भारत और पाकिस्तान के बीच पहला वनडे मैच 1978 में खेला गया था। तब से लेकर अब तक इन दोनों टीमों के बीच 127 वनडे मैच हो चुक हैं और इन मुकाबले में जीत की बात करें तो पलड़ा पाकिस्तान का भारी है। पाकिस्तान ने अभी तक टीम इंडिया को 72 बार मात दी है, वहीं भारतीय टीम ने 51 बार पाकिसातन को पस्त किया है। लेकिन अगर आइसीसी के टूर्नामेंट की बात की जाए तो भारतीय टीम यहां पर पाकिस्तान पर हमेशा ही हावी रही है।

Leave a Comment