Share
आखिर क्यों लिया जम्मू रेलवे स्टेशन के तीनों प्लेट फार्म को पुलिस ने कब्जे में?

आखिर क्यों लिया जम्मू रेलवे स्टेशन के तीनों प्लेट फार्म को पुलिस ने कब्जे में?

आखिर क्यों लिया जम्मू रेलवे स्टेशन के तीनों प्लेट फार्म को पुलिस ने कब्जे में?
पुलिस की इस कार्रवाई ने स्टेशन परिसर में मौजूद लोगों को दहशत में डाल दिया। लोगों समझ लिया कि शायद स्टेशन पर कोई आतंकी हमला होने वाला है।

जम्मू, सुबह के 11 बजे हुए थे। जम्मू रेलवे स्टेशन पर आम दिनों की तरह चहल-पहल थी। प्लेट फार्म पर गाड़ियां खड़ी थी। कुछ यात्री गाड़ियों में बैठे हुए थे जबकि कुछ अपनी गाड़ियों के इंतजार में प्लेट फार्म पर थे। तभी अचानक पुलिस का भारी अमला स्टेशन परिसर में दाखिल हुआ। हथियारों से लैस पुलिस जवानों ने देखते ही देखते रेलवे स्टेशन के तीनों प्लेट फार्म को अपने कब्जे में ले लिया। थोड़ी ही देर में डॉग स्कवाड भी वहां पहुंच गई आैर उसने यात्रियों के सामान की जांच शुरू कर दी।

पुलिस की इस कार्रवाई ने स्टेशन परिसर में मौजूद लोगों को दहशत में डाल दिया। लोगों समझ लिया कि शायद स्टेशन पर कोई आतंकी हमला होने वाला है। जम्मू रेलवे स्टेशन देश का अति संवेदनशील स्टेशन है और यहां पर पहले भी दो बार आतंकी हमले हो चुके हैं। इन हमलों में कई लोगों की जान भी जा चुकी है। परंतु लोगों ने उस समय राहत की सांस ली कि यह सब अमरनाथ यात्रा शुरू होने से पहले सुरक्षा पुख्ता करने के लिए मॉक ड्रिल के तहत किया जा रहा है।

अमरनाथ यात्रा के दौरान जम्मू रेलवे स्टेशन पर लोगों की आवाजाही दोगुनी हो जाती है। यहां पर हर समय सुरक्षा बनाए रखना सुरक्षाकर्मियों के लिए चुनौती बना रहता है। सोमवार शुरू हुई इस मॉक ड्रिल में रेलवे पुलिस ने खोजी कुत्तों की मदद से यात्रियों के सामान की जांच की। इसके अलावा स्टेशन में खड़ी गाड़ियों की बोगियों की भी जांच हुई। उधर अचानक स्टेशन पर भारी पुलिस बल को देखकर वहां मौजूद यात्री कुछ देर के लिए घबरा गए।

पुलिस ने जैसे ही मौके पर पहुंच यात्रियों के सामान की जांच की तो थोड़ी देर के लिए वहां पर स्थिति तनावपूर्ण बन गई। जब यात्रियों को पता चला कि पुलिस सुरक्षा जांच के लिए मॉक ड्रिल चला रही है तो उन्होंने राहत की सांस ली।

Leave a Comment