Share
पीएम कार्बेट पार्क देखंने के बाद रुद्रपुर के लिए हेलीकॉप्टर से होंगे रवाना

पीएम कार्बेट पार्क देखंने के बाद रुद्रपुर के लिए हेलीकॉप्टर से होंगे रवाना

देहरादून। रुद्रपुर में विजयी शंखनाद रैली को संबोधित करने के लिए पीएम मोदी उत्तराखंड पहुंचे। उनका विशेष विमान जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर सुबह करीब सात बजकर छह मिनट पर उतरा। मौसम खराब होने के कारण उनका एमआइ-17 हेलीकॉप्टर से आगे की उड़ान नहीं भर सका। वह करीब चार घंटे तक एयरपोर्ट के अंदर स्थित स्टेट गेस्ट हाउस में रुके रहे।

मौसम खुलने के बाद पीएम मोदी सेना के हेलीकॉप्टर से कालागढ़ के लिए उड़ा भरी। करीब 12 बजे पीएम मोदी कालागढ़ पहुंचे। यहां से वह ढिकाला गए। पीएम मोदी जिम कार्बेट पार्क में बाघ का दीदार करेेंगे। वहीं, पीएम मोदी की जनसभा के लिए मंच पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, केंद्रीय मंत्री थावर चंद्र गहलोत, प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा, सांसद भगत सिंह कोश्यारी, सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, रमेश पोखरियाल निशंक के अलावा शिव प्रकाश, श्याम जाजू, अजय भट्ट, राजलक्ष्मी, सत्यपाल महाराज, अरविंद पांडेय, यशपाल आर्य, हरक सिंह रावत, रेखा आर्य आदि मौजदू हैं।

पीएम मोदी का रुद्रपुर से पहले देहरादून जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर उतरने का कार्यक्रम भी बेहद गोपनीय रखा गया। जब वह हेलीकॉप्टर से उतरे तो उस समय सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी वहां नहीं पहुंचे। तब तक मोदी कार में बैठकर एयरपोर्ट स्थित स्टेट हाउस में पहुंच गए। इसके बाद सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत अपने आवास से जौलीग्रांट के लिए रवाना हुए, लेकिन बीच रास्ते से ही लौट गए। बताया जा रहा है कि मौसम साफ होने पर रुद्रपुर रैली से पहले पीएम कार्बेट पार्क जाएंगे और वहां करीब दो घंटे रहेंगे। इसके बाद ही रुद्रपुर के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे।

रुद्रपुर में विजयी शंखनाद रैली से पीएम उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव का बिगुल फूकेंगे। वह यहां सहकारिता विभाग की 3340 करोड़ रुपये की राज्य समेकित सहकारी विकास परियोजना का शुभारंभ करेंगे। एफसीआइ ग्राउंड (मोदी मैदान) में उनका एक घंटे का संबोधन रहेगा।

ऊधमसिंह नगर जिला मुख्यालय को प्राप्त आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपराह्न लगभग डेढ़ बजे 31वीं वाहिनी पीएसी ग्राउंड में बने हेलीपैड पर पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री सहकारिता विभाग की 3340 करोड़ रुपये की राज्य समेकित सहकारी विकास परियोजना का उद्घाटन करने के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां से वह करीब चार बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।

शहर छावनी में तब्दील हो गया रुद्रपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए शहर छावनी में तब्दील हो गया है। इसके लिए 31वी वाहिनी पीएसी में बने हेलीपेड से मोदी मैदान में बने कार्यक्रम स्थल तक पुलिस फ़ोर्स तैनात है। साथ ही हेलीपेड और कार्यक्रम स्थल एसपीजी के पहरे पर है। सुरक्षा व्यवस्था को 1500 से अधिक पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगी है। हेलीपेड ओर कार्यक्रम स्थल के बीच के रूट में क्विक एक्शन टीम की 20-20 सदस्य 10 टीम भी लगाई गई है। जो हर गतिविधियों में नजर रखे हुए है। पुलिस अधिकारी समय समय पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं।

कोल्ड चेन से सुदृढ़ होंगे किसान

पीएम की सभा में कोल्ड चेन को मजबूत करने का तोहफा दिया जाएगा। इसके लिए सहकारिता विभाग तैयारी में लगा हुआ है। किसानों को खेतों से लेकर बाजार तक उत्पाद पहुंचाने की शीत श्रृंखला के लिए मजबूती दी जानी है। जिसके लिए खेतों की तैयारी, उत्पादन व विपणन के लिए खास जोर दिया जाना है। जबकि कृषकों के लिए औद्यानिकी, जड़ी बूटी, सगंध पौध, होम स्टे, ई मंडी आदि को सम्यक विकास में चिन्हित किया गया है।

खराब मौसम के चलते उड़ान नहीं भर पा रहा पीएम का हेलीकाप्‍टर

तय कार्यक्रम के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी को 3:15 बजे से रुद्रपुर में जनसभा को संबोधित करना था। खराब मौसम के चलते वह अभी वहां नहीं पहुंच सके हैं। बताया जा रहा है कि कालागढ़ से उनका विमान उड़ान नहीं भर सका है। वह कालागढ़ से कार्बेट पार्क पहुंचे हैं। मौसम को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारी रामनगर स्थित पीएनजी कॉलेज में भी हेलीकॉप्टर लैंडिंग की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। हालांकि, वहां मैदान में कीचड़ होने के चलते पेश आ सकने वाली स्थिति से भी अवगत करा दिया गया है।

Leave a Comment