Share
आठ लोगों की मौत के बाद बल्लीवाला फ्लाईओवर पर शुरू हुआ सुरक्षा की दिशा में काम

आठ लोगों की मौत के बाद बल्लीवाला फ्लाईओवर पर शुरू हुआ सुरक्षा की दिशा में काम

देहरादून। अब तक आठ लोगों की जान ले चुका बल्लीवाला फ्लाईओवर की सुरक्षा की आखिरकार प्रशासन को याद आ ही गई। बल्लीवाला फ्लाईओवर पर राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, डोईवाला की नींद सुरक्षा के कार्यों को अब अंजाम देना शुरू हो गया है।

बेहद संकरे फ्लाईओवर पर दुर्घटनाओं के चलते आठ मौत हो जाने के बाद पिछले साल इसका सेफ्टी ऑडिट किया गया था। इसके बाद तय किया गया था कि फ्लाईओवर के बीचों-बीच स्प्रिंग पोस्ट के डिवाइडर लगा दिए जाएं। इस दिशा में काम भी हुआ और एप्रोच रोड से लेकर पूरे फ्लाईओवर को दो हिस्सों में बांट दिया गया था।

हालांकि, इसके कुछ समय बाद से ही यह पोस्ट उखड़ने लगे थे और एप्रोच रोड की तरफ आसपास के लोगों ने अपनी सुविधा के लिए इन्हें उखाड़ दिया था। इससे वाहन चालक मनमर्जी से इधर-उधर मुड़ रहे थे, जिससे हादसों को न्योता मिल रहा था। अच्छी बात यह है कि सुरक्षा की दिशा में काम शुरू भी कर दिया गया है।

राजमार्ग खंड के सहायक अभियंता नीरज अग्रवाल ने बताया कि अब 26 पोस्ट और लगाए जाने शेष हैं। एप्रोच रोड की तरफ उखड़े पोस्टों को दुरुस्त करा दिया गया है।

बल्लूपुर फ्लाईओवर पर जलने लगी लाइटें

बल्लूपुर फ्लाईओवर पर कई दिनों से बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों को भी नगर निगम ने दुरुस्त करा दिया है। लाइटों के न जलने से यातायात में व्यवधान पैदा हो रहा था। इसकी जानकारी जब महापौर सुनील उनियाल गामा को मिली तो उन्होंने लाइटों को दुरुस्त करवा दिया।

Leave a Comment