Share
गोवा के मुख्यमंत्री की तबीयत बिगड़ने के बाद राज्य में सियासी उठापठक तेज, अमित शाह करेंगे पार्टी विधायकों से मुलाकात

गोवा के मुख्यमंत्री की तबीयत बिगड़ने के बाद राज्य में सियासी उठापठक तेज, अमित शाह करेंगे पार्टी विधायकों से मुलाकात

नई दिल्ली। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर की तबीयत बिगड़ने के बाद राज्य में सियासी उठापठक तेज हो गई है। कांग्रेस द्वारा सरकार बनाने के दावे के बाद भाजपा अपनी रणनीति बनाने में जुट गई है। इसी सिलसिले में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज पार्टी विधायकों से मुलाकात करेंगे। कहा जा रहा है कि इस मुलाकात के बाद अमित शाह जल्द ही कोई फैसला ले लेंगे।

गौरतलब है कि मनोहर पर्रीकर की तबीयत खराब होने के चलते राज्य में सत्ता परिवर्तन की अटकलें लगाई जा रही हैं। गोवा में 16 विधायकों के साथ सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस ने भी सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। कांग्रेस का कहना है कि उसे 40 सीटों वाली विधानसभा में 21 विधायकों का समर्थन हासिल है।

कांग्रेस का दावा, हमारे पास पर्याप्त संख्या
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चंद्रकांत कावलेकर ने कहा, ‘हमारे पास पर्याप्त संख्या है। हम आपको यह नहीं बताने जा रहे कि किसके साथ हम चर्चा कर रहे हैं। लेकिन हमें 21 विधायकों के समर्थन की जरूरत है और हमारे पास इससे ज्यादा हैं।’

क्या है विधानसभा में स्थिति
कांग्रेस के पास 16 विधायक हैं। भाजपा के पास 14, गोवा फारवर्ड पार्टी (जीएफपी), महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के तीन-तीन, राकांपा का एक और तीन निर्दलीय हैं। इनके समर्थन से ही राज्य में भाजपा की अगुआई वाली सरकार है। गोवा में विधानसभा चुनाव फरवरी 2017 में कराए गए थे।

AIIMS में भर्ती है पर्रीकर
मनोहर पर्रिकर का इलाज अभी दिल्ली के एम्स में चल रहा है। उन्हें बीते शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अग्नाशय संबंधी बीमारी को लेकर डॉक्टरों की टीम उनकी जांच कर रही है। मनोहर पर्रिकर इसी महीने 6 सितंबर को ही अमेरिका से इलाज कराकर भारत लौटे हैं।

Leave a Comment