Share
बिल्डिंग मैटेरियल सप्लायर की हत्या के बाद बालावाला क्षेत्र में दहशत, पैसों की लेनदेन से जुड़ा था मामला

बिल्डिंग मैटेरियल सप्लायर की हत्या के बाद बालावाला क्षेत्र में दहशत, पैसों की लेनदेन से जुड़ा था मामला

देहरादून: बिल्डिंग मैटेरियल सप्लायर आदेश बालियान की हत्या के पीछे लेनदेन का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक, मृतक आदेश का बागपत निवासी किसी सचिन तोमर से लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था। कई दिनों से वह उन्हें गोली से उड़ाने की धमकी भी दे रहा था। पुलिस को संदेह है कि सचिन ने ही सप्लायर की हत्या करवाई होगी। हालांकि, अभी तक इसके पुख्ता सुबूत पुलिस के हाथ नहीं लगे हैं।

मंगलवार को बालावाला में ईंट, बजरी, रेत सप्लायर आदेश बालियान की तीन नकाबपोश बदमाशों ने सरेआम गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। पुलिस ने कई एंगल से मामले की जांच शुरू कर दी है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार पुलिस इसे लेनदेन से जुड़ा मामला मान रही है। इसके लिए पुलिस आदेश के परिजनों से भी पूछताछ करने की कोशिश कर रही है। पुलिस के मुताबिक अभी तक की पूछताछ में जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक आदेश का बागपत के रहने वाले किसी सचिन तोमर से लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था।

मृतक ने सचिन को ढाई लाख का मैटेरियल सप्लाई किया था, लेकिन सचिन ने उसका पेमेंट नहीं किया। बताया जा रहा है कि जब काफी महीनों बाद भी पैसा नहीं मिला तो आदेश उसका ट्रैक्टर ले आया। बताया जा रहा है कि दस दिन पहले दोनों में समझौता भी हो गया था। जिसके मुताबिक सचिन ने मृतक को एक लाख बीस हजार रुपये चुकाने थे और इसके बाद आदेश ने उसका ट्रैक्टर वापस करना था। रिश्तेदारों से पता चला कि समझौता होने के बाद भी सचिन अब पैसे देने से मुकर रहा था। बताया जा रहा है कि तीन दिन से वह लगातार आदेश को फोन पर गोली से उड़ाने की धमकी दे रहा था।

सात मिनट में दिया वारदात को अंजाम 

आदेश की हत्या में बदमाशों को महज सात मिनट लगे। मृतक की बदमाशों से न तो कोई बहस हुई और न ही कोई झड़प। वह सीधे प्लॉट पर पहुंचे और गोलियां बरसाकर फरार हो गए। इसलिए आसपास के लोगों को भी आभास नहीं हुआ। पुलिस ने जब आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो 11:15 बजे तीन नकाबपोश बदमाश प्लॉट के पिछले हिस्से से आते दिखाई दिया। पास पहुंचते ही तीनों पिस्टल निकालते हैं और गोलियां बरसाकर 11:21 बजे जिस रास्ते से आए, उसी रास्ते तेजी से फरार हो जाते हैं। यानि की महज सात मिनट में आदेश की हत्या कर फरार हो गए। सीसीटीवी कैमरा प्लॉट की तरफ लगा होने के कारण केवल उनका आने और जाने का मूवमेंट दिखाई दे रहा है। गोलियां कैसे मारी गई यह फुटेज में नहीं है। घटना के समय आदेश के साथ खड़े प्लॉट मालिक दिनेश बालियान ने बताया कि तीनों बदमाश एक दम से आए और गोलियां चला दीं। उसे भी बीच में आने पर उन्होंने गोली से मारने की धमकी दी।

बालावाला क्षेत्र मे दहशत 

बालावाला में हनुमान मंदिर के सामने दिनदहाड़े बिल्डिंग मैटेरियल सप्लायर की हत्या के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है। जिस जगह पर हत्या हुई वहां पर घर व दुकानें हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह ग्रामीण क्षेत्र है और यहां का माहौल शांत है। इस प्रकार की घटना इससे पहले यहां नहीं हुई है।

घर में मचा कोहराम

हत्या के बाद आदेश के घर में कोहराम मचा हुआ है। आदेश दून में पत्नी और 18 वर्षीय बेटे शुभम के साथ रहते थे। उनकी बड़ी बेटी पुणे में रहकर पढ़ाई कर रही है। पिता की हत्या के बाद बेटे शुभम व उसकी मां सदमे में हैं। बताया जा रहा है कि दो ढाई साल पहले ही उन्होंने राजेश्वर नगर के फेस टू में फ्लैट लिया था।

Leave a Comment