Share
बर्फबारी के बाद औली में देशी-विदेशी पर्यटकों का जमावड़ा, विभिन्न खेलों का उठा रहे आनंद

बर्फबारी के बाद औली में देशी-विदेशी पर्यटकों का जमावड़ा, विभिन्न खेलों का उठा रहे आनंद

चमोली। ताजा बर्फबारी के बाद विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थली औली में देशी-विदेशी पर्यटकों का जमावड़ा लगा है। वे यहां स्कीइंग स्लोप पर विभिन्न खेलों का आनंद ले रहे हैं और हिमाच्छादित नयनाभिराम चोटियों का दीदार कर प्रफुल्लित हो रहे हैं।

चमोली जिले की नंदादेवी, नीलकंठ, सतोपंथ, कामेट, सप्तशृंग, काकभुशुंडी सहित अन्य चोटियां बर्फ से लकदक हो गई हैं। साथ ही बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब, औली, फूलों की घाटी, कुंवारी पास, खीरों घाटी, चेनाप घाटी में भी जमकर बर्फबारी हो रही है। खासकर औली का नजारा तो देखते ही बन रहा है।

यही वजह है कि बड़ी तादाद में पर्यटक यहां डेरा डाले हुए हैं। शनिवार को उन्होंने बर्फ में खेलने के साथ ही स्कीइंग, ट्यूब राइडिंग, हॉर्स राइडिंग, स्लेजिंग जैसे खेलों का भरपूर लुत्फ लिया। साथ ही 4.15 किमी लंबे रोपवे से बर्फबारी व हिमालय की चोटियों का दीदार भी किया। यह एशिया में दूसरे नंबर का सबसे लंबा रोपवे है। इसके अलावा 600 से अधिक पर्यटकों ने चेयर लिफ्ट से भी औली का सौंदर्य निहारा।

चेयर लिफ्ट प्रभारी दीपक डिमरी ने बताया कि बर्फबारी के चलते औली फिर पर्यटकों से गुलजार हो गई है। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष अंतिलाल शाह का कहना है कि औली में आगे भी बर्फबारी की उम्मीद बनी हुई है। इससे निश्चित रूप से पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा। सेक्टर 24 पानीपत (हरियाणा) से औली पहुंचे पर्यटक कपिल मल्होत्रा कहते हैं कि वह अपने दोस्तों के साथ औली आए हैं और कुछ दिन यहां रुककर प्रकृति के खूबसूरत नजारों का लुत्फ लेंगे। मोतीबाग (दिल्ली) से आए गिरीश सजवाण कहते हैं कि वर्षों बाद बर्फ में खेलने का मौका मिल रहा है। वह इसे यादगार बनाना चाहेंगे।

Leave a Comment