Share
अगले तीन दिन उत्तराखंड पर भारी बारिश की चेतावनी

अगले तीन दिन उत्तराखंड पर भारी बारिश की चेतावनी

देहरादून। मौसम के लिहाज से अगले तीन दिन उत्तराखंड पर भारी पड़ सकते हैं। देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि 25 अगस्त को प्रदेश में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है, लेकिन बाकी स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा के आसार बन रहे हैं। इसके अलावा 26 और 27 अगस्त को विशेषकर गढ़वाल क्षेत्र में भारी वर्षा की संभावना बन रही है।

दूसरी ओर पहाड़ों पर मौसम की मार जारी है। खराब मौसम के कारण पिथौरागढ़ के मालपा में लापता लोगों की तलाश के लिए चलाए जा रहे सर्च अभियान में भी बाधा पहुंच रही है। बावजूद इसके एनडीआरएफ और प्रशासन की टीम काली नदी के किनारे लापता लोगों की तलाश कर रही है।

बताया जा रहा है कि काली नदी से टीम को एक शव भी मिला है, मगर उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई है। दूसरी ओर पिथौरागढ़ के ही उच्च हिमालयी क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से 60 बकरियों के मारे जाने की भी सूचना है। इसके अलावा गोरी और मंदाकिनी नदियों के संगम स्थल मदकोट कस्बे सहित आसपास के गांवों में एक बार फिर आपदा जैसे हालात पैदा हो चुके हैं।

गोरी नदी के उफान से मदकोट कटाव होने से चार परिवारों के घर खतरे की जद में आ गए हैं। इन परिवारों ने सुरक्षित ठिकानों में शरण ली है। गढ़वाल मंडल में हालात काफी हद तक सामान्य हो गए हैं। चार धाम मार्गों पर यातायात सुचारु है।

Leave a Comment