Share
एयरटेल ने ग्राहकों के लिए डिजिटल कुंभ का अनुभव पेश किया

एयरटेल ने ग्राहकों के लिए डिजिटल कुंभ का अनुभव पेश किया

देहरादून। भारत के अग्रणी मोबाईल नेटवर्क ने आज अपने ग्राहकों को डिजिटल कुंभ मेला 2019 का अनुभव प्रदान करने के लिए अभियानों की घोषणा की। एयरटेल स्मार्टफोन के ग्राहक एयरटेल टीवी ऐप पर कुंभ मेला की गतिविधियां स्ट्रीम कर सकेंगे, जिनमें स्नान और आरती शामिल हैं। एयरटेल टीवी ऐप पर कुंभ मेला 2019 के लिए समर्पित एक खास चैनल निर्मित किया गया है, जो इस भव्य आयोजन की पूरी गतिविधि स्मार्टफोन की स्क्रीन पर पेश करेगा। एयरटेल टीवी ऐप पर यह एक्सक्लुसिव सामग्री पेश करने के लिए एयरटेल ने भारत के अग्रणी डिवोशनल कंटेंट प्रदाता, वीआर डिवोटी के साथ टाईअप किया है।
इसके द्वारा लाखों एयरटेल के ग्राहक, जहां कहीं भी हों, वहीं से कुंभ से डिजिटल रूप से कनेक्ट हो सकेंगे। एयरटेल टीवी पर यह खास चैनल लाईव चल रहा है और 4 मार्च, 2019 तक चलेगा। यह डिजिटल सेवा एक्सेस करने के लिए ग्राहकों को अपने स्मार्टफोन पर एयरटेल टीवी ऐप (एन्ड्रॉयड एवं आईओएस के लिए उपलब्ध) डाउनलोड करना होगा।
इसके अलावा वीआर डिवोटी के साथ साझेदारी में एयरटेल आगंतुकों को वर्च्युअल रियल्टी का अनुभव देने के लिए प्रयागराज में विशेष कायोस्क स्थापित कर रहा है। यहां पर श्रृद्धालु कायोस्क से पूरी गतिविधियों का जीवंत अनुभव ले सकेंगे। वीआर डिवोटी पूरी दुनिया में श्रृद्धालुओं को मोबाईल ऐप पर आधारित धार्मिक व आध्यात्मिक अनुभव प्रदान करने में मार्केट लीडर है। वीआर डिवोटी ने देश में 200 से अधिक मंदिरों व आध्यात्मिक गुरुओं के साथ टाई अप किया है और विशाल ईवेंट्स, जैसे मैसुरु दशहरा, महामस्तकाभिषेक, गणेश विसर्जन आदि ईवेंट्स लाईव स्ट्रीम की हैं। वीआर डिवोटी की निर्माता कंपनी, काल्पनिक टेक्नॉलॉजीज़ बैंगलोर में स्थित है।
भारती एयरटेल के सीईओ- कंटेंट एवं ऐप्स, समीर बत्रा ने कहा, ‘‘कुंभ भारत की सबसे बड़ी एवं सबसे महत्वपूर्ण ईवेंट्स में से एक है। हमारा प्रयास है कि हम इसे अपने ग्राहकों के नज़दीक पहुंचाएं। एयरटेल टीवी ऐप के माध्यम से ग्राहक तेजी से विकसित होते डिजिटल भारत में अपने स्मार्टफोन पर कभी भी और कहीं भी कुंभ का अनुभव ले सकेंगे। हम एयरटेल के ग्राहकों को एयरटेल टीवी ऐप पर यह खास डिजिटल अनुभव लेने तथा 400 लाईव टीवी चैनल्स और 10,000 से अधिक मूवीज़ एवं शो के साथ एक्सक्लुसिव व आकर्षक कंटेंट की विस्तृत श्रृंखला देखने के लिए आमंत्रित करते हैं।’’
काल्पनिक टेक्नॉलॉजीज़ के को-फाउंडर व सीईओ, अश्विन गर्ग ने कहा, ‘‘कुंभ दुनिया की सबसे बड़ी तीर्थयात्रा है। इसमें लगभग 130 मिलियन लोगों के आने का अनुमान है। हमें 2019 के कुंभ को ऐसा पहला कुंभ बनाने के लिए यूपी टूरिज़्म एवं कुंभ मेला अधिकारियों के साथ सहयोग करने की खुशी है, जहां वर्च्युअल रियल्टी का उपयोग पहली बार किया जा रहा है। वर्च्युअल रियल्टी द्वारा कुंभ में शामिल न हो सके लोग अद्वितीय तरीके से इस सबसे विशाल धार्मिक व सांस्कृतिक आयोजन का अनुभव ले सकेंगे।

Leave a Comment