Share
एयरटेल ने उत्तर प्रदेश (पश्चिम) और उत्तराखंड में की 6200 4जी नेटवर्क साइटों की स्थापना

एयरटेल ने उत्तर प्रदेश (पश्चिम) और उत्तराखंड में की 6200 4जी नेटवर्क साइटों की स्थापना

देहरादून। भारत की सबसे बड़ी दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल (‘‘एयरटेल’’) ने आज जानकारी दी कि उसने पिछले एक साल में पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 4000 से अधिक नई 4जी साइटें लगाई हैं ताकि ग्राहकों को बेहतर नेटवर्क कवरेज का अनुभव दिया जा सके।

इन 4जी साइट्स को मिलाकर कंपनी ने क्षेत्र में अब तक 6200 से अधिक 4जी साइट्स स्थापित की हैं, जो एयरटेल को पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सबसे बड़े 4जी नेटवर्क में से एक बनाती हैैं, जिससे यह 7000 गांव और 350 शहरों/कस्बो तक अपनी विस्तृत पहुंच बनाता है। इसके साथ एयरटेल सस्ते डेटा पैक व तेज डेटा स्पीड के अलावा उपभोक्ताओं को एक शानदार स्मार्टफोन नेटवर्क का अनुभव प्रदान करेगी।

भारती एयरटेल उत्तर प्रदेश (पश्चिम) और उत्तराखंड के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर श्री अवनीत सिंह पुरी ने इस कदम को मील का पत्थर बताते हुए कहा “हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है कि भारत के अग्रणी स्मार्टफोन नेटवर्क के रूप में एक विश्वस्तरीय नेटवर्क का अनुभव दिया जाये। आज हम भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखकर नेटवर्क का निर्माण कर रहे है साथ ही यह सुनिश्चित भी कर रहे हैं कि राज्य के प्रत्येक कोने तक नेटवर्क को पहुंचाया जाए। हम पूरी तरह से सरकार के डिजिटल दृष्टिकोण से प्रतिबद्ध हैं और हमारे ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के लिए निवेश करना जारी रखेंगे।

यह परियोजना प्रोजेक्ट लीप का एक हिस्सा है। फ्यूचर रेडी नेटवर्क बनाने के लिए कंपनी ने इस कार्यक्रम के तहत भारत भर में 60,000 करोड़ रुपये निवेश की प्रतिबद्धता की है।

भारती एयरटेल लिमिटेड दुनिया की अग्रणी टेलीकम्युनिकेशंस कंपनी है जो एशिया और अफ्रीका के 17 देशों में परिचालन करती है। इसका मुख्यालय भारत की राजधानी नई दिल्ली में है और कुल उपभोक्ताओं की संख्या के हिसाब से यह दुनिया की तीन शीर्ष मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनियों में शामिल है। भारत में कंपनी की सेवाओं में 2जी, 3जी और 4जी वायरलैस सेवाएं, मोबाइल काॅमर्स, फिक्स्ड लाइन सर्विस, हाइ स्पीड डीएसएल ब्राडबैंड, आईपीटीवी, डीटीएच और कैरियर्स के लिए लंबी दूरी की राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय सेवाओं सहित एंटरप्राइज सर्विसेज शामिल हैं। दुनिया के दूसरे देशों में कंपनी 2जी, 3जी तथा 4जी वायरलैस सेवाएं और मोबाइल काॅमर्स सेवाएं दे रही है।

Leave a Comment