Share
नौकरी दिलाने के नाम पर उत्पीड़न करने का आरोप

नौकरी दिलाने के नाम पर उत्पीड़न करने का आरोप

देहरादून : डालनवाला के रायपुर रोड स्थित एक कोचिंग सेंटर पर एयर होस्टेस की नौकरी दिलाने के नाम पर उत्पीड़न करने का आरोप लगा है। पीड़ित युवती का भाई को अपनी व्यथा सुनाते हुए वीडियो वायरल होने के बाद मामला चर्चाओं में आया। हालांकि, डालनवाला पुलिस का कहना है कि लड़कियों की फीस वापस करा दी गई है। शिकायत पर कोचिंग संस्थान के दस्तावेज कब्जे में लेकर उनकी जांच की जा रही है।

पिथौरागढ़ के रहने वाले शिकायतकर्ता मदन मोहन भट्ट का आरोप है कि उनकी बहन को डालनवाला क्षेत्र के रायपुर रोड स्थित एक कोचिंग सेंटर से कॉल आया। बताया गया कि एयरलाइंस में उनकी नौकरी लग गई है। साढ़े सात हजार रुपये फीस जमा करने के बाद बताया गया कि उन्हें यहां चार महीने तक कोचिंग करनी होगी। इसके लिए उन्हें 36 हजार रुपये अलग-अलग किश्तों में जमा करने होंगे। इस बीच उनकी बहन को आगरा ट्रेनिंग के लिए भी भेजा गया, लेकिन इसके बाद कोई नौकरी नहीं लगाई गई। इस पर जब पैसे वापस मांगे जाने लगे तो संस्थान की ओर से धमकियां दी जाने लगीं। तब मामले से डालनवाला पुलिस को अवगत कराया गया।

मदन मोहन ने अपनी व्याथा का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर मदद की गुहार लगाई। जिसके बाद पुलिस भी हरकत में आई और आनन-फानन दोनों पक्षों को करनपुर चौकी पर बुलाया गया। करनपुर चौकी प्रभारी राजेंद्र पुजारा ने बताया कि मामला फरवरी के पहले सप्ताह में संज्ञान में आया था। लड़कियों की फीस वापस करा दी गई है। कोचिंग संस्थान के दस्तावेज कब्जे में लेकर जांच की जा रही है।

Leave a Comment