Share
अल्‍मोड़ा में मलबे में बाइक सवार दो युवक दबे

अल्‍मोड़ा में मलबे में बाइक सवार दो युवक दबे

गरमपानी।  भूगर्भीय लिहाज से अतिसंवेदनशील अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर डेंजर जोन भौरियाबैंड़ में जबर्दस्त भूस्खलन हो गया। मलबे व बोल्डर की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवक जिंदा दफन हो गए। एक की शिनाख्त नहीं हो सकी है, जबकि दूसरा हल्द्वानी का है।

मामला सोमवार का है। खैरना से कुछ ही दूर हाईवे पर डेंजर जोन भौरियाबैंड़ की पहाड़ी दरक गई। इससे भूस्खलन हो गया। इसी दौरान हल्द्वानी से अल्मोड़ा की ओर बाइक से जा रहे दो युवक चपेट में आ गए। बोल्डर के साथ मलबा इतनी तेजी से आया कि पलक झपकते ही दोनों बाइक सवार जमींदोज हो गए।

हादसे के तुरंत बाद पहाड़ व मैदान को आ जा रहे यात्रियों व स्थानीय लोग मलबा हटाने में जुट गए, लेकिन लगातार मलबा गिरते रहने से मुश्किल खड़ हो गई। एनएच के कर्मियों ने पॉकलैंड मशीन से बमुश्किल मलबा हटाया। तब तक दोनों दम तोड़ चुके थे।

आइडी के आधार पर एक युवक की पहचान पंकज (29 वर्ष) पुत्र घनानंद निवासी मकान नंबर-9 बजूनिया हल्दू हल्द्वानी के रूप में हुई है।

क्षतिग्रस्त बाइक में भारतीय सेना का अशोक की लाट वाला प्रतीक चिह्न भी लगा है। अंदेशा है कि हादसे के शिकार युवक सेना के जवान हो सकते हैं। अलबत्ता पुष्टि नहीं हो सकी है।

Leave a Comment