Share
एटीएम लूटने के प्रयास में एक आरोपित गिरफ्तार

एटीएम लूटने के प्रयास में एक आरोपित गिरफ्तार

देहरादून। नेहरू कॉलोनी थाना के माता मंदिर रोड पर बुधवार रात को एटीएम लूटने का प्रयास किया गया। बदमाशों ने एटीएम का स्क्रीन वाला पार्ट पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया, लेकिन वह एटीएम को इससे ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा सके। उधर, एटीएम लूट की सूचना मिलने पर पुलिस में हड़कंप मच गया। मौके पर पुलिस ने एटीएम और आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले और एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

बताया जा रहा है कि उसके साथ दो और लोग भी इस वारदात में शामिल थे। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक, स्थानीय लोगों ने सौ नंबर पर पुलिस को सूचना दी कि माता मंदिर रोड स्थित एसबीआइ के एटीएम को तोड़ने का प्रयास किया गया है। सूचना पर नेहरू कॉलोनी पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि बदमाशों ने एटीएम के दरवाजे, शीशे और एटीएम का स्क्रीन वाले हिस्से को तोड़कर लूट का प्रयास किया है।

इसके बाद पुलिस हरकत में आई और एटीएम सहित आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए। फुटेज में एक युवक एटीएम के अंदर तोड़फोड़ करता दिखाई दिया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपित की खोजबीन शुरू की और उसे दबोच लिया। आरोपित की पहचान अवनीश (24) निवासी कौलागढ़ के रूप में हुई है। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि आरोपित घटना के वक्त शराब के नशे में था।

आरोपित के मुताबिक उसके साथ दोस्त भी थे। जिनमें बिना एटीएम कार्ड के कैश निकालने की शर्त लगी हुई थी। जिसके बाद उसने एटीएम तोड़ने का प्रयास किया। एसपी सिटी के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है। आरोपित के खिलाफ एटीएम लूटने के प्रयास में मुकदमा दर्ज किया गया है।

एटीएम सुरक्षा के लिए आरबीआइ को लिखा जाएगा पत्र 

एटीएम लूट के प्रयास के घटना के बाद एक बार फिर पुलिस सुरक्षा को लेकर सख्त हो गई है। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने कहा कि एटीएम पर गार्ड आदि की व्यवस्था के लिए फिर से आरबीआइ को पत्र लिखा जाएगा। इसके बाद बिना गार्ड के एटीएम के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी सभी बैंकों को पत्र लिखकर गार्ड तैनात करने को कहा था, लेकिन बैंक कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

Leave a Comment