Share
अवैध खनन रोकने पर वन बीट अधिकारी पर हमला

अवैध खनन रोकने पर वन बीट अधिकारी पर हमला

विकासनगर। कोतवाली अंतर्गत मटक माजरी के कक्ष संख्या एक में अवैध खनन रोकने पर वन बीट अधिकारी पर हमला बोल दिया गया। खनन माफिया ने वर्दी फाड़ डाली। सरकारी रायफल छीनने व ट्रैक्टर-ट्रॉली से कुचलने का प्रयास भी किया। वन बीट अधिकारी व उनके दो सहायकों ने भागकर जान बचाई । पुलिस ने तहरीर पर एक नामजद समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है।

कालसी वन प्रभाग की तिमली रेंज के मटक माजरी के कक्ष संख्या एक में 15 फरवरी को वन बीट अधिकारी अनुज यादव मय दो सहायकों के गश्त कर रहे थे।  वन टीम ने मटक माजरी के समीप यमुना नदी में जाती हुई ट्रैक्टर ट्रॉली को रोका। आरोप है कि चालक अनीस पुत्र फारुख निवासी कुंजा ने अपने तीन चार साथी बुलाए और वन टीम पर हमला बोल दिया। वन बीट अधिकारी की वर्दी फाड़ डाली और सरकारी रायफल छीनने की कोशिश की।

इसी के साथ ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास भी किया। किसी तरह से वन टीम ने भागकर जान बचाई। वन बीट अधिकारी अनुज ने पूरे प्रकरण से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। साथ ही पुलिस चौकी कुल्हाल में घटना की सूचना दी थी। चौकी इंचार्ज मुकेश कुमार ने बताया कि अनीस आदि के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। फरार आरोपितों की तलाश की जा रही है।

Leave a Comment